×

मेरे लिए अंडर-17 WORLD CUP का मैच आम था : महिला रेफरी स्ताबुली

By
Published on: 17 Oct 2017 4:26 AM GMT
मेरे लिए अंडर-17 WORLD CUP का मैच आम था : महिला रेफरी स्ताबुली
X
Esther Staubli, most referees, Japan-New Caledonia FIFA U-17 World Cup match, whistle, a foul, the Swiss lady , Staubli, Group E match, FIFA U-17 World Cup, FIFA U-17 match , South Korean

कोलकाता: फीफा अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट में पहली महिला रेफरी के तौर पर नजर आईं स्विट्जरलैंड की एस्थेर स्ताबुली ने कहा कि उन्होंने ग्रुप-ई में जापान और न्यू कैलेडोनिया के बीच खेले गए मैच का संचालन किसी अन्य रेफरी की भांति ही किया था। रविवार को जापान और कैलेडोनिया के बीच विवेकानंद युवा क्रीरांगन स्टेडियम में खेला गया मैच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

यह भी पढ़ें: Interesting : तो इस वजह से सेरेना की बेबी का नाम पड़ा ‘एलेक्सिस ओलंपिया’

फीफा द्वारा जारी एक बयान में स्ताबुली ने कहा, "यह मैच किसी अन्य मैच की तरह ही था। बाद में मुझे यह एहसास हुआ कि यह काफी खास था, लेकिन मेरी तैयारी के तहत मैंने इसे एक आम मैच की तरह ही लिया। खिलाड़ियों और अन्य सदस्यों ने मुझे एक आम रेफरी की तरह ही समझा।"

यह भी पढ़ें: ICC U-19 WC का ब्रैंड एम्बेसडर बना न्यूजीलैंड का ये हरफनमौला खिलाड़ी

स्ताबुली ने कहा, "मुझे लगता है कि पुरुष और महिला रेफरी के एक मैच में होने से कोई बड़ा अंतर नहीं होता। सिर्फ प्रदर्शन देखा जाता है।"

यह भी पार्टी: एटीपी रैंकिंग: नडाल की बादशाहत बरकरार, फेडरर दूसरे और एंडी मरे तीसरे स्थान पर

इस टूर्नामेंट में स्ताबुली के साथ अन्य छह महिला रेफरियों को शामिल किया गया। इस पहल की शुरुआत पिछले माह फीफा रेफरी समिति द्वारा की गई थी, ताकि फीफा के टूर्नामेंटों के स्तर में सुधार हो सके।

-आईएएनएस

Next Story