×

Graeme Smith: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को SA में होने वाली टी20 लीग का प्रमुख किया गया नियुक्त

SA Graeme Smith: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि करते हुए बताया, कि देश के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ दक्षिण अफ्रीका की आगामी टी20 लीग के प्रमुख होंगे और सभी पहलुओं की देखरेख करेंगे।

Prashant Dixit
Published on: 19 July 2022 10:39 AM GMT
Sauth Africa Ex captain Graeme Smith
X

Sauth Africa Ex captain Graeme Smith (image credit social media)

SA Graeme Smith: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि करते हुए बताया, कि देश के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ दक्षिण अफ्रीका की आगामी टी20 लीग के प्रमुख होंगे। स्मिथ सभी पहलुओं की देखरेख करेंगे। और उनसे लीग को ब्रांड बनने की उम्मीद हैं, जो दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट की ताकत को प्रदर्शित कर सके। आपको बता दें, ग्रीम स्मिथ एक खिलाड़ी, कप्तान, कमेंटेटर, राजदूत, और अभी जल्द में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के क्रिकेट निदेशक (DOC) के रूप में काम करने से अपने साथ जबरदस्त अनुभव और समझ लेकर आए हैं। जो क्रिकेट के प्रति उनकी समझ लीग को जबरदस्त ताकत देगी। जिस लीग का उद्घाटन कार्यक्रम जनवरी और फरवरी 2023 में होने वाला है।

नई जिम्मेदारी पर ग्रीम स्मिथ

ग्रीम स्मिथ ने मिली भूमिका पर कहा, "मैं इस रोमांचक नए उद्यम का नेतृत्व करने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं, मैं दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं, और जितना हो सकता हैं, मैं खेल की सेवा करके खुश हूं, मैं इस नई लीग में अवसर मिलने से उत्साहित हूं, मुझे विश्वास भी है कि एक अत्यंत प्रतिस्पर्धी वाली लीग होगी, जो खेल में बहुत जरूरी निवेश ला सकता हैं, दुनिया भर के खिलाड़ियों के लिए नए अवसर प्रदान करने का काम करेगा, और अधिक महत्वपूर्ण रूप से हमारे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए प्रतिभा।

ग्रीम स्मिथ ने आगे कहा, "हम दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए एक मूल्यवान, टिकाऊ व आकर्षक टूर्नामेंट देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फोलेत्सी मोसेकी ने स्मिथ की नई भूमिका का स्वागत किया। मोसेकी ने कहा, "मैंने डीओसी के रूप में उनकी भूमिका के दौरान स्मिथ के साथ मिलकर काम किया और मानना ​​है कि वह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के इस नए अध्याय का नेतृत्व करने के लिए एक दम सही चुनाव किया गया है।"

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट अधिकारी फोलेत्सी

"यह नई लीग देश में सकारात्मक सामाजिक, आर्थिक व पर्यटन बढ़ने के साथ ही साथ दक्षिण अफ्रीका में पेशेवर क्रिकेट और विकास दोनों में महत्वपूर्ण निवेश करने का वादा कर रही है। हम अब तक किए गए सकारात्मक कदमों से उत्साहित और दक्षिण अफ्रीका दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को प्रेरित करने उनका मनोरंजन करने के लिए लीग देने के लिए ट्रैक बन रहा हैं, इस प्रतियोगिता से सीएसए की विकास योजनाओं को गति मिलने और देश में खेल के लिए दृष्टिकोण को ऊपर उठाने और बनाए रखने की उम्मीद है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story