×

CSA T20 League: सीएसके ने फाफ डुप्लेसिस को बनाया कप्तान, सीएसए टी20 लीग में जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स की कप्तानी करेंगे

CSA T20 League: चेन्नई सुपर किंग्स ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए फाफ डू प्लेसिस को जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स का कप्तान बनाया।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 15 Aug 2022 3:36 PM GMT
CSA T20 League: सीएसके ने फाफ डुप्लेसिस को बनाया कप्तान, सीएसए टी20 लीग में जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स की कप्तानी करेंगे
X

Faf Du Plesis (Image credit: Twitter)

CSA T20 League: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग में हिस्सा ले रही टीम जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स के लिए फाफ डुप्लेसिस को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। फाफ इससे पहले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का हिस्सा रह चुके है। लेकिन इस साल आईपीएल से पहले नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने उन्हें खरीद लिया था।

जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स ने डुप्लेसिस को कप्तान बनाने के अलावा, स्टीफन फ्लेमिंग को टीम का कोच नियुक्त किया। फ्लेमिंग आईपीएल में सीएसके कोच की भूमिका निभाते है। सीएसके की टीम फाफ के साथ-साथ मोईन अली को भी टीम में शामिल किया है। मोईन आईपीएल में सीएसके के लिए खेलते है।

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा सीएसके ने श्रीलंका के ऑफ स्पिनर महीश तीक्ष्णा, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोत्जे को भी टीम में शामिल किया है।

सीएसके का हिस्सा खेल चुके है डु प्लेसिस

डु प्लेसिस 2011 से 2015 और फिर 2018 2021 तक चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल चुके है। उनके अलवा मोईन अली भी 2021 में चेन्नई से जुड़े थे और अब भी टीम का हिस्सा है। जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स ने डु प्लेसिस को 375, 000 अमेरिकी डॉलर में अपने टीम में शामिल किया है। वहीं, मोईन अली 400,000 डॉलर में टीम में शामिल हुए है।

एल्बी मोर्कल भी हो सकते शामिल

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स ने पूर्व साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर एल्बी मोर्कल को भी टीम में जोड़ने की कोशिश की है। एल्बी मोर्कल कोचिंग स्टाफ सदस्य के तौर पर टीम में जुड़ सकते है। मोर्कल भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके है। वह 2008 से 2013 तक चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल चुके है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग में सभी छह टीम आईपीएल टीम मालिकों के है। सभी टीमों ने अपनी कोर टीम बनानी शुरू कर दी है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के नियम के मुताबिक कोई भी टीम नीलामी से पहले पांच खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है। जिसमें एक साउथ अफ्रीका का खिलाड़ी, एक साउथ अफ्रीका का अनकैप्ड खिलाड़ी और तीन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हो सकते है।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story