×

Faf du Plessis Catch: फाफ डु प्लेसिस का कातिलाना कैच देखकर सदमें में पहुंचे फैंस, वीडियो हो रहा वायरल

SA20 2024 Faf du Plessis: साउथ अफ्रीका टी20 लीग 2024 में जोबर्ग सुपर किंग्स (JSK) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एक ओर शानदार कैच लेकर एक बार फिर साबित कर दिया

Sachin Hari Legha
Published on: 13 Jan 2024 3:36 PM GMT
Faf du Plessis Catch
X

Faf du Plessis Catch (photo. Social Media)

SA20 2024 Faf du Plessis: साउथ अफ्रीका टी20 लीग 2024 (SA20 2024) में जोबर्ग सुपर किंग्स (जेएसके) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने एक ओर शानदार कैच लेकर एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें खेल के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक क्यों माना जाता है, इस बार उन्होंने एमआई केप टाउन (एमआईसीटी) के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस को आउट किया। जिसके बाद उनका यह वीडियो भी हर तरफ वायरल भी होने लगा है, जिसे लोग खूब दबा कर भी शेयर कर रहे हैं।

फाफ डु प्लेसिस का अद्भुत कैच!

एमआईसीटी ने 200 रनों की शुरुआती साझेदारी की शुरुआत की और ब्रेविस के पास यह सुनिश्चित करने का काम था कि वे गति न खोएं। रिंग में मिड-ऑन और मिड-ऑफ के साथ, युवा खिलाड़ी ने लिज़ाद विलियम्स की गेंद को जमीन से नीचे मारने की कोशिश की। जबकि डेवाल्ड ब्रेविस गेंद को बीच में नहीं कर सके, लेकिन ऐसा लग रहा था कि उन्हें मिड-ऑफ को क्लियर करने के लिए काफी कुछ मिला है। हालाँकि, फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) पीछे हटते रहे और आखिरी डाइव और दाहिने हाथ को फैलाकर एक शानदार कैच लपका। यह डु प्लेसिस की एथलेटिक क्षमता का प्रमाण था और कैच लेने के बाद वह काफी उत्साहित थे। देखिए वीडियो:-

आपको बताते चलें कि सलामी बल्लेबाजों रासी वैन डेर डुसेन और रयान रिकेलटन की अविश्वसनीय शुरुआत की बदौलत एमआई केप टाउन ने ब्लॉक से बाहर उड़ान भरी। दोनों ने वान डेर डुसेन के सनसनीखेज शतक के साथ पहले दोहरे शतक की साझेदारी की। जबकि रिकेल्टन तीन अंकों के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके, लेकिन एमआईसीटी को उनके 20 ओवरों में 243/5 के विशाल स्कोर तक पहुंचाने में उनका 98 रनों का योगदान भी उतना ही महत्वपूर्ण था।

इतने बड़े स्कोर के बावजूद, फाफ डु प्लेसिस और उनके लोग पहली पारी के बैकएंड के दौरान जिस तरह से वापस आए, उससे थोड़ा खुश होंगे। लिज़ाद विलियम्स, इमरान ताहिर और फिर नांद्रे बर्गर ने अच्छी गेंदबाज़ी करके यह सुनिश्चित किया कि कीरोन पोलार्ड और लियाम लिविंगस्टोन की विस्फोटकता काफी हद तक ख़त्म हो जाए। MICT ने अभी भी SA20 के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया है। लेकिन जेएसके को लग सकता है कि उन्होंने दूसरी पारी में थोड़ी गति पकड़ ली है और उम्मीद करेंगे कि डु प्लेसिस उन्हें बेहतर प्रदर्शन कराएंगे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story