×

Faf du Plessis: संन्यास ले चुके फाफ डु प्लेसिस क्या अफ्रीका के लिए करेंगे वापसी? क्रिकेटर ने एक बयान से बदल दिया पूरा मिजाज

Faf du Plessis: मुझे विश्वास है कि मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकता हूं हम पिछले कुछ वर्षों से इस बारे में बात कर रहे हैं यह अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के संतुलन

Sachin Hari Legha
Published on: 6 Dec 2023 12:37 PM GMT
Faf du Plessis Comeback
X

Faf du Plessis Comeback (photo. Social Media)

Faf du Plessis: 2021 में रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के बाद से फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है और अपने देश के लिए उनका आखिरी सफेद गेंद मुकाबला 2020 के अंत में केप टाउन में इंग्लैंड के खिलाफ टी20आई टूर्नामेंट में खेला था। वहीं अब खबर है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने खुलासा किया है कि वह अगले साल होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर विचार कर रहे हैं।

फाफ डु प्लेसिस ने किया बड़ा खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 39 वर्षीय खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) हाल के दिनों में घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इंडियन प्रीमियर लीग के इस साल के सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में शुभमन गिल के बाद दूसरे स्थान पर थे, जब उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 14 पारियों में 730 रनों का योगदान दिया था। डु प्लेसिस इस समय अबू धाबी में एक अन्य घरेलू टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं और उन्होंने बड़ा संकेत भी दिया है।

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) हाल ही में कहा, “मुझे विश्वास है कि मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकता हूं। हम पिछले कुछ वर्षों से इस बारे में बात कर रहे हैं। यह अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के संतुलन का पता लगाने के बारे में है। यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है, जिसके बारे में हमने नए कोच के साथ बात की है।”

गौरतलब है कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के नए सफेद गेंद कोच रॉब वाल्टर ने भी कहा, “यह देखते हुए कि हमारे कुछ फ्रंटलाइन गेंदबाज गायब हैं और कुछ लोग हैं - मुझे कुछ मीडिया प्रचार बनाने के लिए इसे वहां फेंकना चाहिए - जैसे फाफ (डु प्लेसिस) और रिले (रोसौव) के साथ-साथ क्विनी (डी कॉक) जो कर सकते हैं टी20 विश्व कप के लिए विचार किया जाएगा और फिर (दक्षिण अफ़्रीकी घरेलू टूर्नामेंट) SA20 भी जो अगले साल होगा - 80 प्रतिशत टीम खुद को चुनती है लेकिन निश्चित रूप से अन्य लोगों के लिए बातचीत में शामिल होने के लिए जगह है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story