×

Faf du Plessis: जानिए किस बड़े कारण आरसीबी ने नीलामी में गेंदबाजों पर लगाए पैसे, कप्तान फाफ डु प्लेसिस का बड़ा खुलासा

Royal Challengers Bangalore Faf du Plessis: पिछले सीज़न के बाद, हमें लगा कि हमें घरेलू मैदान पर सुधार करने की ज़रूरत है जिन चीजों में हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया

Sachin Hari Legha
Published on: 20 Dec 2023 4:32 PM GMT
Faf du Plessis
X

Faf du Plessis (photo. Social Media)

Royal Challengers Bangalore Faf du Plessis: 2023 के आईपीएल में अपना आखिरी लीग मैच हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) की टीम टूर्नामेंट से बाहर हुई थी। इसके बाद से ही किंग विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) भी काफी मायूस दिखाई दिए। लेकिन, इस बार नीलामी में टीम की ओर से कई सारे गेंदबाजों पर पैसा लगाया गया है। इस तरह की खरीदी को लेकर हाल ही में कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बड़ा खुलासा किया है, जो कि किसी भी आरसीबी फन को खुश कर देने वाला हो सकता है।

फाफ डु प्लेसिस ने किया बड़ा खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में हुई नीलामी के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि फ्रेंचाइजी का मुख्य ध्यान एक ऐसी टीम बनाना था जो आईपीएल 2024 के दौरान अपनी जमीन पर बेहतर प्रदर्शन कर सके। डु प्लेसिस को लगा कि आरसीबी ने दुबई में नीलामी में इष्टतम टीम संतुलन हासिल करने के लिए रणनीतिक अधिग्रहण किया है। छह बोलियों को क्रियान्वित करना।

उन्होंने एक बयान के जरिए स्पष्ट करते हुए कहा, “पिछले सीज़न के बाद, हमें लगा कि हमें घरेलू मैदान पर सुधार करने की ज़रूरत है। जिन चीजों में हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया उनमें से एक चिन्नास्वामी से दूर सफल होना था। तो, हमने एक साथ मिलकर विचार किया कि घर पर क्या बेहतर होगा और हम कैसे बेहतर हो सकते हैं, हम किस तरह से सुधार कर सकते हैं?”

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने इस दौरान कहा, “यह निश्चित रूप से नीलामी (सुधार करने का तरीका) है और पिछले दो महीनों की प्रक्रिया पूरी तरह से घरेलू मैदान पर बेहतर प्रदर्शन करने की योजना बनाने और घरेलू मैदान पर सफल होने वाले गेंदबाजों और बल्लेबाजों के प्रकार पर केंद्रित रही है। हमने आरसीबी के बारे में और हम फ्रेंचाइजी को कहां ले जाना चाहते हैं, इसके बारे में बात करने में काफी समय बिताया। मुझे लगता है कि यह हमेशा महत्वपूर्ण होता है कि आप अपना होमवर्क करें और सुनिश्चित करें कि आप हर क्षेत्र को देखें और उस पर बात करें।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story