×

Ind vs SA: डु प्लेसिस उंगली में चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर

Rishi
Published on: 3 Feb 2018 11:18 AM GMT
Ind vs SA: डु प्लेसिस उंगली में चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर
X

डरबन : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस उंगली में चोट के कारण भारत के खिलाफ खेली जा रही छह वनडे मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। सीरीज के अभी पांच मैच बाकी हैं। पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को मात देते हुए 1-0 की बढ़त ले ली है। डु प्लेसिस ने पहले वनडे में शतक जड़ा था।

प्लेसिस की चोट को ठीक होने में तीन से छह सप्ताह का समय लगेगा। ऐसे में वह भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

ये भी देखें : खुश मत होना : डु प्लेसिस ने सिर्फ ऐसे ही कहा है, वेबकूफ बना रहे हैं

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, उनका एक मार्च से आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलना भी मुश्किल लग रहा है।

उनके स्थान पर फरहान बेहरदीन को डु प्लेसिस के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। मेजबान टीम के लिए यह इस सीरीज में दूसरा झटका है। डु प्लेसिस से पहले अब्राहम डिविलियर्स भी सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए टीम से बाहर हो चुके हैं। उनके स्थान पर हेनरिक क्लासेन को टीम में जगह मिली है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story