×

दक्षिण अफ्रीका टीम में कुछ तो गडबड है, नजर आएगा जल्द बदलाव

Rishi
Published on: 13 Jun 2017 2:05 PM GMT
दक्षिण अफ्रीका टीम में कुछ तो गडबड है, नजर आएगा जल्द बदलाव
X

लंदन : चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर होने के बाद आरोपों की बौछार झेल रहे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डिविलयर्स का फाफ डु प्लेसिस ने बचाव करते हुए कहा है कि डिविलियर्स ने टीम की कमान बखूबी संभाली, लेकिन टीम ने उन्हें निराश किया। दक्षिण अफ्रीका ग्रुप-बी के अहम मैच में भारत के खिलाफ आठ विकेटों से हार गई थी। यह मैच सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों टीमों के लिए आखिरी मौका था, जिसमें भारत ने बाजी मारी थी।

ये भी देखें : हार को भुला आगे बढे अफ्रीकी, इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में डिविलियर्स कप्तान

इस हार के बाद ऐसी चर्चा उठी है, कि नेतृत्व में परिवर्तन के बाद टीम में सुधार हो सकता है। डु प्लेसिस ने कहा, "पूरा दबाव डिविलियर्स पर डाल देना और उन्हें हार के लिए जिम्मेदार ठहराना गलत है। मैं आपसे कह सकता हूं कि उन्होंने टीम की कमान को बखूबी संभाला। उन्होंने टीम के लिए सबकुछ किया। टीम ने उन्हें निराश किया। मैंने उन्हें रन आउट कराया।"

उन्होंने कहा, "उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। हमने बेहद खराब क्रिकेट खेली। टीम में मौजूद हर खिलाड़ी को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी कि उन्होंने अपना काम ठीक से नहीं किया।"

दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ मजबूत स्थिति में थी लेकिन, डिविलियर्स और डेविड मिलर के रन आउट होने से वह अचानक से बैकफुट पर चली गई थी। इन दोनों रन आउट्स में डु प्लेसिस शामिल थे।

2015 के विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार कर बाहर हो गई थी। दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट और टी-20 टीम के कप्तान डु प्लेसिस ने चैम्पियंस ट्रॉफी की हार के बाद कहा है कि वह हार से ज्यादा उदास नहीं हैं, क्योंकि विश्व कप में टीम ने अच्छी प्रदर्शन किया था। लेकिन, चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम ने शुरू से ही खराब खेल खेला।

डु प्लेसिस ने कहा, "2015 में, मैं बैठकर सोच रहा था। मैं बेहद निराश था। वह मेरे करियर का सबसे खराब दौरा था क्योंकि मैं सोच रहा था कि हमारी टीम को वह टूर्नामेंट जीतना चाहिए था। आज मुझे वैसा अहसास नहीं हो रहा है। हम जिस तरह से खेले उससे मैं निराश हूं। हम एक टीम की तरह नहीं खेल सके।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story