×

FaF Du Plessis: टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर फाफ डु प्लेसिस ने फिर से जाहिर की अपनी मंशा, जानें क्या वो फिर से करना चाहते हैं इंटरनेशनल में वापसी?

FaF Du Plessis: बोर्ड के साथ विवाद के बाद से ही फाफ डु प्लेसिस टीम से बाहर चल रहे हैं। अब उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने को लेकर अपने मन की बात कही।

Kalpesh Kalal
Published on: 9 Jan 2024 6:08 AM GMT
Faf Du Plessis
X

Faf Du Plessis (Source_Sociel Media)

FaF Du Plessis: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हुए करीब 3 साल से ज्यादा का समय हो चुका है। ये दिग्गज बल्लेबाज वर्ल्ड क्रिकेट में हो रही अलग-अलग कईं टी20 लीग के साथ टी10 लीग में भी हिस्सा ले रहा है, लेकिन दिसंबर 2020 के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल सका है। फाफ डु प्लेसिस ने टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास जरूर ले लिया है,लेकिन अभी तक उन्होंने वनडे और टी20 फॉर्मेट को अलविदा नहीं कहा है।

फाफ डु प्लेसिस ने टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की जतायी इच्छा

लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट के लिए उनकी वापसी की अटकलें लगाई जाती रही है। इसी बीच उन्होंने पिछले महीनें एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में उतरने को लेकर अपनी मंशा जाहिर की थी, तो उसी बात को उन्होंने एक बार फिर से दोहराया है। फाफ डू प्लेसिस ने अपने मन की बात कही है, जहां उन्होंने एक बार फिर से इस बात को दोहराया है कि वो टी20 वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा रखते हैं और मौका मिलता है तो वो इस टूर्नामेंट में खेलने को तैयार हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बार फिर से खुद को देना चाहते हैं मौका

दक्षिण अफ्रीका में बुधवार से शुरू होने जा रहे टी20 लीग SAT20 2024 के लिए सभी कप्तानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जॉबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इसी साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने की इच्छा से जुड़ा सवाल किया, तो अपनी इच्छा जाहिर करते हुए साफ शब्दों में कहा कि, "मैं खुद को एक आखिरी मौका देना चाहूंगा। यह पहले चोट से वापसी कर क्रिकेट खेलने के बारे में है।"

डु प्लेसिस का है एसए टी20 लीग पर पूरा ध्यान

इसके बाद फाफ डु प्लेसिस ने SAT20 2024 के टूर्नामेंट पर फिलहाल अपना पूरा ध्यान होने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि, "जाहिर है मेरे लिए अभी यह टूर्नामेंट सबसे महत्वपूर्ण चीज है। मैं सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं अच्छा क्रिकेट खेलूं। मेरे लिये यह खेल में बने रहने का शानदार समय है। हमारे लिए खेल में अभी भी शामिल रहने का बेहतरीन समय है। इसके बाद हम देखेंगे कि आगे क्या होता है।"

बेहतरीन रहा है फाफ डु प्लेसिस का इंटरनेशनल करियर

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट इतिहास में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे फाफ डु प्लेसिस बोर्ड से विवाद के चलते इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हो गए। लेकिन बात जब उनके करियर की करें तो वो अब तक अपनी टीम के लिए 69 टेस्ट मैचों के साथ ही 143 वनडे और 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। उन्होंने इस दौरान तीनों ही फॉर्मेट में 11 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। टेस्ट से तो संन्यास का ऐलान कर चुके हैं, लेकिन टी20 में अभी वो खुद को काबिल समझते हैं। प्लेसिस ने 50 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 35.5 की औसत से करीब 135 की स्ट्राइक रेट से 1528 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक के साथ ही 10 अर्धशतक लगाएं हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story