×

Tokyo Olympics : भवानी देवी ने हार के बाद आखिर क्यों मांगी थी देशवासियों से माफी? जाने वजह

Tokyo Olympics : टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत के हाथ सिर्फ एक ही मेडल लगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 28 July 2021 11:43 AM GMT
भवानी देवी
X

 भवानी देवी ( डिजाइन फोटो सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics : टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत के हाथ सिर्फ एक ही मेडल लगा। इस ओलंपिक में सभी भारतीय खिलाड़ी गोल्ड के जीतोड़ मेहनत कर रह रहे हैं। वहीं टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के चौथे दिन भारत की भवानी देवी ने फेंसिंग (Fencing) में हार कर भी एक नया इतिहास रच दिया है। वहीं इस हार के बाद वे काफी उदास थी , जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर देशवासियों से माफी मांगते हुए एक इमोशनल ट्वीट (Bhavani Devi Tweet) किया। इस ट्वीट ने जहां देश को रुला दिया, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए उनका हौसला बनाए रखा।

बता दें कि हार के बाद से सोशल मीडिया पर देशवासियों से भवानी देवी ने मांफी मांगी थी। वहीं बुधवार को भवानी देवी ने बताया कि आखिर वह ऐसा क्यों की? इस बात को भवानी देवी ने एक वेर्चुअल प्रेस कॉन्फेंस में कहा था कि, जब मैं क्वालिफाई हो गई तो मुझे जनता का बहुत सपोर्ट मिला।

मैं शुरू से ही मेडल जीतने के बारे में सोचती हूं और जैसी ही मैं दूसरे दौर में हारी मुझे बहुत दुख था। यह दूसरी बात है कि मेरी विरोधी बहुत अच्छी खिलाड़ी थी लेकिन मैं उससे हराना चाहती थी। भवानी देवी ने आगे कहा कि मैं यह भी मानती हूं कि यह मेरा पहला ओलंपिक था लेकिन यह नहीं लिखा था कि मैं पहले ही ओलंपिक में पदक नहीं जीत पाउगी। इसीलिए हार के बाद मैं बहुत भावुक हो गई थी।

पीएम बढ़ाएं हौसला

भवानी के ट्वीट पर पीएम मोदी ने हौसला बढ़ाते हुए लिखा कि, "आपने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और यही मायने रखता है। हार-जीत तो जीवन का हिस्सा है। भारत को आपके योगदान पर बहुत गर्व है। आप हमारे नागरिकों के लिए एक प्रेरणा हैं।"

'2028 ओलंपिक के लिए तैयार

यह दूसरी बात है कि भवानी देवी पहले ही ओलंपिक में हार गई है लेकिन वह 2028 में होने वाले ओलंपिक के लिए अभी से तैयारी में लग गई है। इस दौरान भवानी देवी ने कहा कि खेल मंत्रायल की ओर से उन्हे पूरा सहयोग मिल रहा है और अगर उन्हें 2028 में होने वाले ओलंपिक में भारत की ओर से मौका मिला तो वह जरूरी कोशिश करेगी की मेडल जीते।

Shweta

Shweta

Next Story