×

FIFA U-17 विश्व कप: ब्राजील, जर्मनी, ईरान और नाइजर को मिली जीत

aman
By aman
Published on: 7 Oct 2017 6:43 PM GMT
FIFA U-17 विश्व कप: ब्राजील, जर्मनी, ईरान और नाइजर को मिली जीत
X
FIFA U-17 World Cup, Brazil, Germany, Iran, Niger, win the match

नई दिल्ली: फीफा अंडर-17 विश्व कप के दूसरे दिन शनिवार को ब्राजील, जर्मनी, ईरान और नाइजर की टीमों ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। विश्व कप के दूसरे दिन ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के मैच खेले गए। ग्रुप-सी के मैच फार्तोदा (गोवा) में खेले गए जबकि ग्रुप-डी के मैच कोच्चि में खेले गए। ब्राजील ने ग्रुप डी के मैच में जवाहरलाल नेहरू अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में स्पेन को 2-1 से मात दी।

ब्राजील के वेस्ले के आत्मघाती गोल की बदौलत मैच के 5वें मिनट में स्पेन ने 1-0 की बढ़त बना ली। जिसके बाद ब्राजील ने लिंकन (25वें मिनट) और पॉलिन्हो (45+1 मिनट) के गोल की मदद से मैच में वापसी की।

ये भी पढ़ें ...FIFA U-17: USA ने 3-0 से INDIA को हराया, लेकिन बच्चों ने दिल जीत लिया

स्पेन-ब्राजील में दिखी कांटे की टक्कर

स्पेन की शुरुआत मैच में बहुत अच्छी रही और उन्होंने मैच के 5वें मिनट में ही बढ़त ले ली। लेकिन ब्राजील ने 25वें मिनट में एलन सूजा के बैक पास को गोल में बदल कर लिंकन ने स्कोर को 1-1 कर दिया और फिर पहले हाफ के अतिरिक्त समय में गोल कर पॉलिन्हो ने ब्राजील को 2-1 की बढ़त दिला दी।दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखी गई। स्पेन के सर्जियो गोमेज को मैच के 56वें मिनट में गोल करने का शानदार मौका मिला, लेकिन ब्राजील के गोलकीपर गेब्रियल ब्राजो ने बेहतरीन बचाव कर अपनी टीम की बढ़त को बनाए रखा।

ये भी पढ़ें ...FIFA: 96वें स्थान पर पहुंचा भारत, 21 साल बाद हासिल की दूसरी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग

निर्णयाक गोल से जीता जर्मनी

ग्रुप-सी के पहले मैच में नोहा अवुकु के अंतिम पलों में किए गए निर्णायक गोल की बदौलत जर्मनी ने फर्तोदा स्टेडियम में कोस्टा रिका को 2-1 से हरा दिया। अवुकु ने 89वें मिनट में गोल किया और जर्मनी को जीत दिलाई। इससे पहले, कोस्टा रिका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जर्मनी के खिलाफ मैच लगभग ड्रॉ करा लिया था। 21वें मिनट में स्ट्राइकर जेन फिएटे अर्प द्वारा जर्मनी को 1-0 से बढ़त दिला दी थी। दूसरे हाफ में कोस्टा रिका ने वापसी की। जोसु अबार्का के पास को आंद्रेस गोमेज ने 64वें मिनट में गोल कर कोस्टा रिका को बराबरी पर ला दिया। मैच का परिणाम ड्रॉ ही नजर आ रहा था, लेकिन अंत में अवुकु ने जर्मनी को पूरे तीन अंक दिला दिए।

ये भी पढ़ें ...रांची T-20: भारत का शानदार प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से धोया

ईरान ने गिनी को धूल चटाई

ग्रुप-सी के दूसरे मैच में ईरान ने गिनी को 3-1 से मात दी। ईरान के लिए ए. सयैद ने 59वें मिनट, एम.शरीफी ने 70वें मिनट और एस. करीमी ने 90वें मिनट में गोल किया। गिनी की के लिए फांदे टूरे ने मैच के इंजुरी टाइम में किया।

गोल के लिए जूझती रही कोरिया

वहीं, ग्रुप-डी के दूसरे मैच में नाइजर ने कोरिया को 1-0 से हराया। नाइजर के लिए एकमात्र गोल 59वें मिनट में सलीम ने दागा। कोरिया की टीम काफी प्रयास के बाद भी गोल नहीं कर पाई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story