×

FIFA World Cup 2022: आज चार मैचों में देखने को मिलेगी जबरदस्त भिड़ंत, सिर्फ एक क्लिक कर जानिए पूरी डिटेल्स

FIFA World Cup 2022: आज फुटबॉल वर्ल्ड कप का 11वां दिन है। हर रोज की तरह आज चार मुकाबले ही खेले जाएंगे। भारतीय समयानुसार पहला मैच देर रात 12.30 बजे होगा और रात 8.30 बजे तीसरा मैच शुरू होगा। पहले मैच में ईरान और यूएसए के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Nov 2022 12:50 AM GMT
FIFA World Cup 2022
X

FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: आज फुटबॉल वर्ल्ड कप का 11वां दिन है। हर रोज की तरह आज चार मुकाबले ही खेले जाएंगे। भारतीय समयानुसार पहला मैच देर रात 12.30 बजे होगा और रात 8.30 बजे तीसरा मैच शुरू होगा। पहले मैच में ईरान और यूएसए के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली। इसमें यूएसए ने 1-0 से जीत करते हुए अंतिम 16 में अपनी जगह बना ली। देर रात हुए दूसरे मुकाबले में वेल्स को 3-0 से से हराकर इंग्लैंड ने भी ग्रुप में टॉप पर रहते हुए अंतिम 16 में अपना स्थान पक्का किया। अगले दोनों मैच ग्रुप-डी की टीमों के बीच रात 8.30 बजे खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क के बीच 'करो या मरो' का मुकाबला:

ग्रुप डी में फ्रांस ने लगातार दो मैच जीतकर सबसे पहले अंतिम 16 में प्रवेश किया था। आज फ्रांस का अपना आखिरी मैच टुनिशिया से होगा। इस मैच के परिणाम का दोनों टीमों पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। लेकिन रात 8.30 बजे ही दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम अंतिम 16 में अपना स्थान पक्का करेगी। अगर ऑस्ट्रेलिया इस मैच को ड्रा भी करवाने में कामयाब हुई तो वो अगले राउंड में पहुंच जाएगी। क्योंकि अभी उसके चार अंक है, जबकि डेनमार्क को 16 में अपना स्थान पक्का करने के लिए हर हाल में जीत जरुरी है।

कहां देख पाएंगे की मैचों लाइव स्ट्रीमिंग..?

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन इस बार कतर में हो रहा है। इसके लाइव टेलीकास्ट के अधिकार स्पोर्ट्स18 के पास हैं। आप इस नेटवर्क के दो चैनल्स स्पोर्ट्स18 और स्पोर्ट्स18 एचडी इसके लाइव टेलीकास्ट का आनंद उठा सकते हैं। जियो सिनेमा एप पर आप फ्री में फुटबॉल वर्ल्ड कप के मैच देख सकते हैं। जियो, वी (Vi), एयरटेल और BSNL के ग्राहक भी इसके जरिए फुटबॉल वर्ल्ड कप का मजा ले सकते हैं। जियो सिनेमा पर भी फीफा विश्वकप के सभी मैचों को लाइव स्ट्रीमिंग देखने को मिल रही है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story