×

FIFA World Cup 2022: ब्रसेल्स में फिर हुआ बवाल, मोरक्को की हार पर भड़के फैंस, जमकर मचाया उत्पात

FIFA World Cup 2022: वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली मोरक्को की टीम बुधवार को कतर में खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच में फ्रांस के हाथों 2-0 से मैच हार गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Dec 2022 2:29 AM GMT
FIFA World Cup 2022
X

ब्रसेल्स में फिर हुआ बवाल (photo: social media )

FIFA World Cup 2022: यूरोपीय देश बेल्जियम में एकबार फिर बड़ा बवाल हुआ है। राजधानी ब्रसेल्स में फीफा वर्ल्ड कप में मोरक्को को मिली हार के बाद फैंस बेकाबू हो गए। मोरक्को फुटबॉल टीम के प्रशंसकों ने जमकर उत्पात मचाया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य ब्रसेल्स में बुधवार शाम लगभग 100 फुटबॉल प्रशंसक, जिनमें से कुछ मोरक्को के झंडे में लिपटे हुए थे, पुलिस के साथ भिड़ गए।

दरअसल, वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली मोरक्को की टीम बुधवार को कतर में खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच में फ्रांस के हाथों 2-0 से मैच हार गई। इस तरह टूर्नामेंट में इस अफ्रीकी टीम के सफर का अंत हो गया। इसी के साथ मोरक्को का पहली बार खिताबी मुकाबले में पहुंचने का सपना भी टूट गया। अब फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला जाएगा।

मोरक्को टीम के फैंस ने मचाया उत्पात

सेमीफाइनल मुकाबले में अफ्रीकी मुस्लिम देश मोरक्को को मिली करारी शिकस्त से आहत उनके फैंस ब्रसेल्स में सड़कों पर उतर आए। ब्रसेल्स साउथ स्टेशन के पास जमा होकर उन्होंने हुड़दंग मचाया। सड़क के आसपास परे सामानों को फेंकने लगे। कचरे के डब्बों और गत्ते के बक्से में आग लगा दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने वाटर कैनन और आंसू गैस की मदद से दंगाईयों पर नियंत्रण पाया।

नवंबर में भी भड़की थी हिंसा

कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप के दौरान बेल्जियम में ये कोई पहली हिंसा नहीं है जो कि किसी फुटबॉल मैच के कारण हुई। इससे पहले 27 नवंबर को वर्ल्ड कप में जब मोरक्को की टीम ने बेल्जियम को 2-0 से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया था तब राजधानी ब्रसेल्स में हिंसा भड़क उठी थी। दंगाईयों ने सड़कों पर खड़ी कार और स्कूटरों में आग लगा दी थी। दो टीमों के फैंस के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। पुलिस ने इस घटना के लिए जिम्मेदार दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story