×

अर्जेंटीना ने मैक्सिको को 2-0 से हराया, मेसी और फर्नाडीज ने टीम की उम्मीद को रखा कायम

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्वकप में अर्जेंटीना ने पहले मैच में हारने के बाद धमाकेदार जीत दर्ज की। देर रात खेल गए इस मैच में अर्जेंटीना ने मैक्सिको को 2-0 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को बरक़रार रखा है। इस मैच में अर्जेंटीना की तरफ से लियोनेल मेसी और एंजो फर्नाडीज ने 1-1 गोल किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Nov 2022 2:57 AM GMT
FIFA World Cup 2022
X

FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्वकप में अर्जेंटीना ने पहले मैच में हारने के बाद धमाकेदार जीत दर्ज की। देर रात खेल गए इस मैच में अर्जेंटीना ने मैक्सिको को 2-0 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को बरक़रार रखा है। इस मैच में अर्जेंटीना की तरफ से लियोनेल मेसी और एंजो फर्नाडीज ने 1-1 गोल किया। इस मैच में मैक्सिको के खिलाड़ियों ने अर्जेंटीना को जबरदस्त टक्कर दी। पहले हाफ में दोनों टीमें गोलरहित रही। एक बार सभी को पिछले मैच की याद आने लग गई, जब सऊदी अरब के खिलाफ भी अर्जेंटीना की पहले हाफ में गोल करने में नाकाम रही। लेकिन इस मैच में मेसी और फर्नाडीज ने दूसरे हाफ में मैच का नक्शा पलट दिया।

मेसी और फर्नाडीज ने रखीं उम्मीद कायम:

इस मैच में मैक्सिको के खिलाड़ियों ने अर्जेंटीना को जबरदस्त टक्कर दी। मैक्सिको के खिलाड़ियों ने कई चांस गंवा दिए। अर्जेंटीना और मैक्सिको के बीच मैच में पहले हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी थीं। लियोनेल मेसी को पता था इस मैच में जीत कितनी जरुरी हैं। इसलिए उनकी टीम दूसरे हाफ में पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरी। इस मैच के 64वें मिनट में लियोनेल मेसी ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच का पहला गोल किया और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद मैच के 87वें मिनट में गोल कर उन्होंने अर्जेंटीना की बढ़त दो 2-0 कर दिया। वहीं दूसरी तरफ मैक्सिको के खिलाड़ी पूरे मैच में एक भी गोल करने में कामयाब नहीं हुए। इस मैच में जीत के साथ ही अर्जेंटीना की टीम ग्रुप-सी में दूसरे स्थान पर आ गई है।

मेसी ने की दिग्गज माराडोना के रिकॉर्ड की बराबरी:

यह मैच अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी के लिए कई मायनों में बेहद अहम था। एक तो पहले मैच में सऊदी अरब से मिली हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा टीम पर मंडरा रहा था। वहीं दूसरा उनके ये आखिरी फीफा विश्वकप बताया जा रहा हैं, ऐसे में वो अपनी टीम को खिताब दिलाने के लिए पूरा दमखम लगा रहे हैं। उन्होंने इस मैच में एक गोल करते हुए दिग्गज माराडोना के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। माराडोना ने फीफा विश्वकप में कुल आठ गोल किये थे, अब लियोनेल मेसी के भी आठ गोल हो गए हैं। अर्जेंटीना का आखिरी ग्रुप मैच पोलैंड के साथ ही है और इसे जीतकर मेसी की टीम प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story