×

स्विटजरलैंड के खिलाफ ब्राजील को जीत के लिए करना पड़ा कड़ा संघर्ष, नेमार की चोट ने बढ़ाई परेशानी

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्वकप में दुनियाभर के तमाम बड़े खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार ब्राज़ील की टीम मानी जा रही है। सट्टा बाजार में भी ब्राज़ील को सबसे मजबूत माना जा रहा रहा है। जबकि दूसरी मजबूत टीम अर्जेंटीना अपने पहले मैच में सऊदी अरब के खिलाफ उलटफेर का शिकार हो चुकी है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Nov 2022 4:01 AM GMT
FIFA World Cup 2022
X

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्वकप में दुनियाभर के तमाम बड़े खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार ब्राज़ील की टीम मानी जा रही है। सट्टा बाजार में भी ब्राज़ील को सबसे मजबूत माना जा रहा रहा है। जबकि दूसरी मजबूत टीम अर्जेंटीना अपने पहले मैच में सऊदी अरब के खिलाफ उलटफेर का शिकार हो चुकी है। अब ब्राज़ील की टीम की परेशानी भी बढ़ती दिखाई दे रही है। हालांकि ब्राज़ील ने अपने पहले मुकाबले में सर्बिया को 2-0 से हराकर विजयी आगाज किया है। सोमवार को स्विटजरलैंड के खिलाफ हुए मैच में ब्राज़ील को जीत के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। इस मैच में ब्राज़ील को नेमार की कमी जमकर खली।

स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच से हुए बाहर:

सोमवार को ब्राज़ील का मुकाबला मुकाबला स्विट्जरलैंड के खिलाफ हुआ। लेकिन इस मैच से पहले ब्राज़ील के फैंस को बड़ा झटका लगा है। ब्राज़ील के स्टार खिलाड़ी नेमार जूनियर इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे। फीफा विश्वकप के पहले मैच के दौरान उनके टखने की चोट लग गई थी। ब्राज़ील की एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के मुताबिक नेमार को टखने में काफी सूजन है। और अगले कुछ मैच वो इसके चलते नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि वो टूर्नामेंट के आखिरी कुछ मैचों में टीम के साथ वापस जुड़ पाएंगे। लेकिन इसी बीच नेमार ने अपने इंस्टा पर टखने में सूजन की फोटो शेयर की। उससे अब कयास लगाया जा रहा कि अब आगे विश्वकप का हिस्सा नेमार मुश्किल ही ले पाएंगे।

सबसे कठिन क्षणों का सामना कर रहा हूं: नेमार

स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच से पहले नेमार ने अपने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर अपने फैंस को चोट के बारे में जानकारी दी। उन्होंने इसके साथ लिखा कि ''मैं अपने करियर में सबसे सबसे कठिन क्षणों का सामना कर रहा हूं।'' इसके आगे दुनिया के सबसे शानदार फुटबॉल खिलाड़ी ने लिखा कि ''हां, मैं चोटिल हूं। और काफी पीड़ा भी महसूस कर रहा हूं। लेकिन मुझे यकीन है कि मेरे पास वापसी का मौका होगा क्योंकि मैं अपने देश, अपने साथियों और खुद की मदद करने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा।''

2014 विश्व कप में भी चोट के कारण हुए थे बाहर:

बता दें यह पहला मौका नहीं है जब नेमार चोट के कारण फीफा वर्ल्ड कप के मैच नहीं खेल पा रहे हैं। इससे पहले 2014 में विश्वकप के दौरान क्वार्टर फाइनल मैच में उन्हें पीठ में चोट लग गई थी। जिसके कारण वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उसके बाद सेमीफाइनल में ब्राज़ील को जर्मनी के सामने 7-1 से बुरी तरह हार का सामना पड़ा था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story