×

फीफा वर्ल्ड कप 2022: यूनिवर्सिटी हॉस्टल में रह रहीं अर्जेंटीना और स्पेन की टीमें

FIFA World Cup 2022: कतर के फुटबॉल महाकुंभ में हिस्सा लेने वाली टीमों के रुकने के लिए बेहतरीन लक्ज़री होटलों में इंतजाम किया गया है। लेकिन कम से कम दो देशों की टीमों ने लक्ज़री होटल की बजाए छात्रों के हॉस्टल में रुकने का फैसला किया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 19 Nov 2022 10:47 AM GMT
FIFA World Cup 2022
X

FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: कतर के फुटबॉल महाकुंभ में हिस्सा लेने वाली टीमों के रुकने के लिए बेहतरीन लक्ज़री होटलों में इंतजाम किया गया है। लेकिन कम से कम दो देशों की टीमों ने लक्ज़री होटल की बजाए छात्रों के हॉस्टल में रुकने का फैसला किया है। ये देश हैं - अर्जेंटीना और स्पेन। लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना टीमको अपने 2022 विश्व कप अभियान के हिस्से के रूप में कतर में लंबे समय तक रहने की उम्मीद है क्योंकि अर्जेंटीना खिताब की प्रबल दावेदार है। लेकिन अपने लंबे कतर प्रवास के लिए लक्ज़री होटल के सुइट की बजाय, टीम ने सामान्य हॉस्टल लाइफ को चुना है।

अर्जेंटीना की टीम दोहा में कतर विश्वविद्यालय में रहेगी और खिलाड़ियों को ज्यादातर वही सुविधाएं और आवास मिलेंगे जो एक कॉलेज के छात्र को मिलते हैं। विश्व कप की दावेदार टीम द्वारा पांच सितारा होटल के बजाय कॉलेज कैंपस में जाने का एक कारण टीम के खिलाड़ियों की बारबेक्यू के बारे में दीवानगी है। अर्जेंटीना के खिलाड़ियों को बारबेक्यू बेहद पसंद है और हॉस्टल में उन्हें इसकी सुविधा मिलेगी। कतर विश्वविद्यालय में एक विशेष एरिया है जो "एसाडोस" नामक पारंपरिक बारबेक्यू को समर्पित है।

अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन के एक सूत्र ने द डेली मेल को बताया, "हमने कई बार कैंपस का दौरा किया और इसे चुना क्योंकि इसमें न केवल बेहतरीन सुविधाएं हैं, बल्कि "एसाडोस" के लिए खुली जगह भी है। यह सामान्य रूप से खिलाड़ियों और अर्जेंटीना के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह हमारी संस्कृति का हिस्सा है। हम कतर में रहते हुए उन्हें घर जैसा महसूस कराना चाहते हैं और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह सुनिश्चित करना है कि फुटबॉल पर ध्यान केंद्रित करते हुए उन्हें घर का स्वाद मिले।कतर विश्वविद्यालय में रुकने वाली अर्जेंटीना अकेली टीम नहीं है। स्पेन की टीम भी होस्टल में रह रही है। स्पेनी दल "कतर यूनिवर्सिटी हॉस्टल 2" में टिका है, जबकि अर्जेंटीना का "कतर यूनिवर्सिटी हॉस्टल 1" पर कब्जा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story