×

फाइनल के लिए इन चार टीमों में होगी खतरनाक जंग, सिर्फ एक क्लिक करके जानिए सेमीफाइनल का पूरा शेड्यूल

FIFA World Cup Semi Final: कतर में चल रहे फीफा विश्वकप में शनिवार को क्वार्टर फाइनल मैचों का समापन हो गया। पिछले 25 दिनों से लगातार फुटबॉल का रोमांच देखने को मिल रहा है। अब सेमीफाइनल मैचों का आयोजन होगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Dec 2022 9:26 AM GMT
FIFA World Cup Semi Final
X

FIFA World Cup Semi Final: कतर में चल रहे फीफा विश्वकप में शनिवार को क्वार्टर फाइनल मैचों का समापन हो गया। पिछले 25 दिनों से लगातार फुटबॉल का रोमांच देखने को मिल रहा है। अब सेमीफाइनल मैचों का आयोजन होगा। इस बार फीफा विश्वकप में कई बड़े उलटफेर देखने को मिले थे। जिसके बाद सेमीफाइनल में इस बार दो ऐसी टीमें पहुंची हैं, जिनकी शायद ही किसी फुटबॉल फैंस ने कल्पना की होगी। ब्राज़ील, इंग्लैंड, बेल्जियम और पुर्तगाल जैसी बड़ी टीमें इस बार खिताब जीतने में नाकाम रही। अब सभी की निगाहें अर्जेंटीना पर टिकी हुई है। क्योंकि लियोनल मेसी की दुनियाभर में काफी फैन फॉलोइंग है।

सेमीफाइनल में किसकी होगी भिड़ंत:

बता दें सेमीफाइनल की जंग 14 दिसंबर को लुसैल स्टेडियम से शुरू होगी। सबसे पहले हम आपको बताते उन चार टीमों के नाम जिन्होंने इस बार फीफा विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इसमें अर्जेंटीना, फ्रांस, क्रोएशिया और मोरक्को की टीमें शामिल है। जहां अर्जेंटीना ने नीदरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वहीँ फ्रांस ने इंग्लैंड को मात देकर यहाँ तक का सफर तय किया है। जबकि क्रोएशिया ने ब्राज़ील जैसी सबसे मजबूत टीम को हराकर अंतिम चार में अपनी जगह बनाई है। जबकि मोरक्को ने भी पुर्तगाल को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

सेमीफाइनल के दोनों मैच इस प्रकार होंगे:

बता दें पहला सेमीफाइनल मुकाबला अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच खेला जायेगा। 14 दिसंबर को कतर के लुसैल स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने होगी। इस मैच में भले ही अर्जेंटीना का पलड़ा भारी रहेगा। लेकिन क्रोएशिया को हल्के में लेने की भूल मेसी की टीम को भारी पड़ सकती है। क्योंकि इससे पहले इस टीम ने ब्राज़ील को हराकर बड़ा अपसेट किया था। वहीँ दूसरा मुकाबला फ्रांस और मोरक्को के बीच खेला जायेगा। इस मैच में फ्रांस का पलड़ा काफी मजबूत नज़र आ रहा है। फ्रांस की टीम ने पिछले बार भी इस खिताब पर कब्जा जमाया था। एक बार फिर उसके पास विश्व चैंपियन बनने का शानदार मौका है।

कहां देख पाएंगे की मैचों लाइव स्ट्रीमिंग..?

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन इस बार कतर में हो रहा है। इसके लाइव टेलीकास्ट के अधिकार स्पोर्ट्स18 के पास हैं। आप इस नेटवर्क के दो चैनल्स स्पोर्ट्स18 और स्पोर्ट्स18 एचडी इसके लाइव टेलीकास्ट का आनंद उठा सकते हैं। जियो सिनेमा एप पर आप फ्री में फुटबॉल वर्ल्ड कप के मैच देख सकते हैं। जियो, वी (Vi), एयरटेल और BSNL के ग्राहक भी इसके जरिए फुटबॉल वर्ल्ड कप का मजा ले सकते हैं। जियो सिनेमा पर भी फीफा विश्वकप के सभी मैचों को लाइव स्ट्रीमिंग देखने को मिल रही है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story