IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच रहा टाई, जानें कैसे हुआ लो स्कोरिंग रोमांच

IND vs SL: कोलंबो में खेले गए पहले वनडे मैच में दोनों ही टीमों के बीच दिखा जबरदस्त रोमांच, मैच बराबरी के स्कोर पर हुआ खत्म

Kalpesh Kalal
Published on: 3 Aug 2024 2:57 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2024 3:06 AM GMT)
IND vs SL
X
IND vs SL (Source_Social Media)

IND vs SL:भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है। दोनों ही टीमों के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में रोमांच अपने पूरे चरम पर रहा और मैच आखिर में जाकर बराबरी पर खत्म होने के साथ ही टाई हो गया। कोलंबो में शुक्रवार को खेले गए इस पहले वनडे मैच में दोनों ही टीमों के गेंदबाजों का जबरदस्त बोलबाला देखने को मिला और आखिर में मैच में टीम इंडिया के जबड़े से श्रीलंकाई गेंदबाजों ने जीत को छिन लिया और मैच बराबरी पर रोक दिया।

भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच टाई पर हुआ खत्म

दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया और इसके बाद इस वनडे सीरीज में उतरी। वनडे सीरीज में भारतीय टीम श्रीलंका के सामने काफी मजबूत और संतुलित नजर आ रही थी, लेकिन पहले ही मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया और श्रीलंका को 230 रन के स्कोर पर रोकने के बावजूद भी इस स्कोर को पार नहीं कर सके और पूरी टीम इंडिया 45.5 ओवर में 230 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई व मैच टाई पर खत्म हुआ।

श्रीलंकाई टीम बना सकी थी 230 रन का स्कोर

मेजबान श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उन्होंने अपने शुरुआत के 5 विकेट 101 रन पर ही गंवा दिए। श्रीलंका के लिए ओपनर बल्लेबाज पाथुम निसंका भी यहां पर 56 रन बनाकर सुंदर का शिकार बने। इसके बाद श्रीलंका की टीम मुश्किल में फंस गई लेकिन नए बल्लेबाज दुनिथ वेलालागे ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। इसके बाद श्रीलंका के लिए वेलालागे ने पहले वानिन्दु हसरंगा और फिर अकिला धनंजय के साथ मिलकर छोटी-छोटी साझेदारी बुनी और टीम के स्कोर को 50 ओवर में 8 विकेट पर 230 रन तक ले जाने में कामयाब रहे। वेलालागे ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 67 रन नाबाद बनाए। भारत के लिए अक्षर और अर्शदीप ने 2-2 विकेट झटके।

भारत अच्छी शुरुआत के बाद भी हुआ 230 रन के स्कोर पर ढ़ेर

भारत को श्रीलंका ने जीत के लिए 231 रन का आसान लक्ष्य दिया था। जिसके बाद रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 13वें ओवर तक ही 75 रन जोड़ दिए। जिससे टारगेट काफी आसान हो गया। शुभमन गिल के आउट होने के बाद खतरनाक दिख रहे रोहित शर्मा 47 गेंद में 58 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सुंदर भी नंबर-4 पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। विराट कोहली भी 24 रन के निजी स्कोर पर चलते बने तो वहीं अय्यर ने 23 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को 132 रन के स्कोर पर 5 झटके लगे। इसके बाद अक्षर पटेल (33 रन) और केएल राहुल (31 रन) के बीच छठे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी से मैच बन गया। लेकिन श्रीलंका ने वापसी कर इन्हें निपटा दिया। आखिर में शिवम दुबे ने 24 रन बनाकर जीत के करीब पहुंचा ही दिया, लेकिन 48वें ओवर में लगातार 2 गेंद में 2 विकेट लेकर चरिथ असालंका ने मैच को टाई करवा दिया। श्रीलंका के लिए चरिथ असालंका और वानिन्दु हसरंगा ने 3-3 विकेट झटके।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story