×

IND vs IRE T20: भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी20 मैच आज, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पहली बार खेलेगी टीम

IND vs IRE 1st T20: आज भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी20 मैच खेला जायेगा। जिसमें भारत की बी टीम की कप्तानी भारत के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी IPL में जीटी की खिताब विजेता टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या करेगें।

Prashant Dixit
Published on: 26 Jun 2022 10:31 AM GMT
IND vs IRE 1st T20 Match Team Captain Hardik Pandya
X

IND vs IRE 1st T20 Match Team Captain Hardik Pandya (image credit internet)

IND vs IRE 1st T20 Match: आज भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी20 मैच खेला जायेगा। जिसमें भारत की बी टीम की कप्तानी भारत के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी IPL में जीटी की खिताब विजेता टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या करेगें। वहीं भारत की दूसरी टीम इंग्लैड में एक जुलाई से टेस्ट मैच खेलेंगी। भारत और आयरलैंड के बीच अब तक 3 टी20 मैच खेलें गए है, जिसमें भारत ने ही जीत दर्ज़ की है। भारत की बी टीम में आइपीएल के स्टार खिलाड़ी और भारत के अनुभवी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार और दिनेश कार्तिक जैसे अनुभवी खिलाड़ियों का साथ है।

भारत और आयरलैंड के बीच यह मैच डबलिन के दी विलेज क्रिकेट क्लब ग्राउंड में खेला जाएगा। वहीं भारत के सीनियर और बड़े खिलाड़ी इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की तैयारी में जुटे हुए हैं। ऐसे में भारत की टी20 टीम युवा खिलाड़ियों के साथ आयरलैंड का सामना करेगी। इस मैदान पर पिछले पांच टी20 मुकाबलों में तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 180 से ज्यादा का स्कोर बना चुकी है, बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने लक्ष्य को कई बार आसानी से चेज़ भी किये है। इससे पहले हुए तीन मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने यहां 200 से ज्यादा रन बनाए हैं।

स्कॉटलैंड यहां 3 विकेट खोकर 252 रन का विशाल स्कोर भी बनाया है। दोनों टीमों का आमना-सामना लंबे वक्त बाद टी-20 फॉर्मेट में होने जा रहा है। अब तक इस प्रारूप में दोनों का आमना-सामना सिर्फ 3 बार हुआ है और तीनों बार ही भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है। ऐसे में रिकॉर्ड के मुताबिक देखें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत इस अंतर को बढ़ाने में कामयाब हो पाएगा या फिर आयरलैंड इतिहास रचेगी।

यह हो सकती दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन

भारत - ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और युजवेंद्र चहल।

आयरलैंड - पॉल स्टर्लिंग, एंड्र्यू बालबर्नी (कप्तान), गारेथ डेलनी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, कर्टिस कैंफर, एंडी मैकब्रायन, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क एडेर, बैरी मैकार्थी और जोशुआ लिटिल।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story