×

‘खूब भालो कोलकोता...’ वर्ल्ड कप 2023 में पहली बार किसी मैच से पहले स्टेडियम में पहुंचे 90 प्रतिशत दर्शक, कोहली के स्पेशल डे पर जश्न का माहौल

World Cup 2023 IND vs SA Eden Gardens Stadium: यह मैच विराट कोहली के जन्मदिन वाले दिन है, मुकाबला भारत के सबसे ऐतिहासिक और पुराने कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जा रहा है

Sachin Hari Legha
Published on: 5 Nov 2023 10:05 AM GMT
Eden Gardens Stadium
X

Eden Gardens Stadium (photo. Social Media)

World Cup 2023 IND vs SA Eden Gardens Stadium: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) की क्रिकेट टीमों के बीच आज यानी 5 नवंबर 2023 को वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का 37वां मुकाबला खेला जा रहा है। यह मैच विराट कोहली (Virat Kohli) के जन्मदिन पर है, मुकाबला भारत के सबसे ऐतिहासिक और पुराने कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम (Eden Gardens Stadium) में खेला जा रहा है। जिसको लेकर फैंस बहुत ज्यादा उत्सुक हैं।

मैच का टॉस निर्धारित समय पर ही हुआ और मैच की शुरुआत भी अपने निर्धारित 2:00 बजे से ही हुई है। लेकिन कोलकाता के तमाम क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह मैच 2:00 बजे से पहले ही शुरू हो गया। जी हां, वर्ल्ड कप 2023 में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी मैच को देखने के लिए 2:00 बजे से पहले ही 90% दर्शक स्टेडियम में पहुंच चुके हैं। यह वास्तव में इस टूर्नामेंट के लिए काफी ज्यादा सकारात्मक प्रभाव है।

विराट कोहली के जन्मदिन का माहौल

आपको बताते चलें कि केवल भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस की कोई कमी नहीं है। यदि भारत की बात करें तो भारत में हर क्रिकेट प्रेमी विराट कोहली को अपना फेवरेट क्रिकेटर मानता है। ऐसे में उनके जन्मदिन पर उन्हें रूबरू होकर बधाई देने का अवसर कोई भी नहीं खोना चाहेगा। मैच से पहले ही पूरे मैदान में कोहली-कोहली के नारे और किंग कोहली के पोस्टर हर तरफ दिखाई दे रहे हैं।

तमाम फैंस मानो कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में विराट कोहली (Virat Kohli) का जन्मदिन सेलिब्रेट करने पहुंचे हैं। वहीं आपको अवगत करवा दें कि किंग कोहली वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के अपने 49वें शतक से केवल एक कदम दूर हैं। फैंस उनके इस शतक की डिमांड आज ही के दिन कर रहे हैं। ईडन गार्डन के स्टेडियम में चारों तरफ नीली 18 नंबर जर्सी पहने हुए ही फैंस दिखाई दे रहे हैं।

मैच में रोहित शर्मा की विस्फोटक शुरुआत

गौरतलब है कि इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और उन्होंने पारी की शुरुआत भी कुछ इस प्रकार से की। रोहित शर्मा ने आते ही ताबड़तोड़ चौकों और छक्कों की बारिश कर दी। हालांकि अटैक के चक्कर में वे आउट भी हो गए। रोहित शर्मा इस मैच में 40 रन बनाकर आउट हुए हैं। इसके बाद जब विराट कोहली मैदान पर उतरे तब पूरा ईडन गार्डन कोहली-कोहली के नारों से गूंज उठा। जिसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story