×

Fit India Freedom Run 2.0: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी, इन राज्यों में दौड़ कार्यक्रम

Fit India Freedom Run 2.0: 13 अगस्त को अनुराग ठाकुर ने फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 की शुरुआत की है । वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 13 Aug 2021 5:37 AM GMT (Updated on: 13 Aug 2021 5:45 AM GMT)
Sports Minister Anurag Thakur
X

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Fit India Freedom Run 2.0: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Sports Minister Anurag Thakur) ने गुरुवार को फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 (Fit India Freedom Run 2.0) की घोषण की थी । जिसके बाद आज 13 अगस्त को अनुराग ठाकुर ने फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 की शुरुआत की है । वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए इस उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए । इस दौरान अनुराग ठाकुर के साथ खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी नजर आए ।

13 अगस्त से 2 अक्टूबर 2021 तक ये कार्यक्रम चलेगा । जिसमें अपने अपनी मर्जी की जगह से और स्पीड से दौड़ सकते हैं । फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 दौड़ फिट इंडिया मूवमेंट ( fit india movement) का ही हिस्सा है। जिसकी शुरुआत पीएम मोदी (PM Modi) ने 2019 में राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर की थी ।

इस ख़ास मौके पर उन्होंने कहां कि देशभर से युवा एक ही संकल्प लेकर जुड़े, फिट रहना है और रखना है । स्वस्थ रह कर ही मजबूत देश का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने आगे कहां कि आजादी के 75वीं वर्षगाठ से जब 100वीं वर्षगाठ की ओर बढ़ेंगे तो ये हमपर निर्भर करेगा कि 25 वर्षों बाद देश को कहा ले जाना है ।

देश के कई राज्यों में कार्यक्रम

भारत के कोने कोने में करीब 750 जिलों में हर जिले के 75 गांव में जाने का कार्यक्रम किया जाएगा । इन गांव में भी 75-75 युवा एक दिन भी भागेंगे । उन्होंने आगे बताया कि 2 अक्टूबर तक प्रत्येक जिले और गांव के लोग इसमें भाग लेंगे । पिछली बार करीब 5 करोड़ लोग इस कार्यक्रम में जुड़े थे । इस बार 7.5 करोड़ हैं ।

बता दें , दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और एमओएस (खेल) निसिथ प्रमाणिक ने फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 को ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में हरी झंडी दिखाई ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story