×

Ravi Shastri: ‘मैच में पहले के 10 ओवर बहुत जरूरी है...’ फाइनल मैच से पहले पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिया ज्ञान

World Cup 2023 IND vs AUS Ravi Shastri: जब भारत ने 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया से खेला, तो मैंने कहा कि यह फाइनल का ड्रेस रिहर्सल है, डेढ़ माह पहले ऐसा हुआ और यह सच हो गया

Sachin Hari Legha
Published on: 18 Nov 2023 1:20 PM GMT
Ravi Shastri
X

Ravi Shastri (photo. Social Media)

World Cup 2023 IND vs AUS Ravi Shastri: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच कल, रविवार 19 नवंबर 2023 को खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए एक ओर गुरु मंत्र दे दिया है। जी हां मुकाबले से पहले उन्होंने दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा स्टेटमेंट जारी कर दिया है। हालांकि उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि उनकी एक भविष्यवाणी भी साथ साबित हो चुकी है।

रवि शास्त्री ने दिया बड़ा स्टेटमेंट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा, “जब भारत ने 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया से खेला, तो मैंने कहा कि यह फाइनल का ड्रेस रिहर्सल है। डेढ़ माह पहले ऐसा हुआ और यह सच हो गया। मैं वास्तव में मानता हूं कि भारत और ऑस्ट्रेलिया ऐसी दो टीमें थीं, जिनमें फाइनल में पहुंचने की क्षमता थी। जिस तरह से वे खेल रहे हैं, उससे भारत प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा।”

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने आगे कहा, “वे घरेलू परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं और यह एक अनुभवी इकाई है जो एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। इसके बारे में कोई सवाल ही नहीं है। यहां तक पहुंचने के लिए आपको लगातार बने रहने की जरूरत है, दोनों टीमों ने ऐसा किया है।” इस दौरान उन्होंने विराट कोहली को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा, “विराट कोहली अपनी स्क्रिप्ट खुद लिख रहे हैं, जिस तरह की फॉर्म में हैं। अगर एक ओर शतक के करीब हैं, तो आश्चर्यचकित न हों। उसने ऐसा सेमीफाइनल में (न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में) किया था और वह फाइनल में भी ऐसा कर सकता है। उससे बड़ा कुछ नहीं है। यह बहुत खुशी की बात है और मैं उनके जीतने के लिए बेताब हूं। जब मैं वहां था तो मुझे बहुत निराशा हुई कि इतनी क्षमता वाली टीम विश्व कप नहीं जीत सकी।”

फाइनल से पहले दोनों टीमों के लिए रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा, “मुझे लगता है कि पहले 10 ओवर बहुत महत्वपूर्ण हैं। भारत को कुछ बेहतरीन शुरुआत मिली है, खासकर जिस तरह से रोहित शर्मा ने शीर्ष पर धमाका किया है। इससे फ़र्क पड़ता है। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया के साथ, अगर वे आगे बढ़ते हैं, तो इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिलेगा। डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड और मिशेल मार्श खतरनाक खिलाड़ी हैं। भारत के तेज गेंदबाजों और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों के बीच अच्छा मुकाबला होगा।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story