×

BCCI New President: पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी बने BCCI के नए अध्यक्ष, सालाना आम बैठक में लिया गया फैसला

BCCI New President: आज 18 अक्टूबर मंगलवार को हुई बीसीसीआई की सालाना आम बैठक में पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी को निर्विरोध बीसीसीआई का नया 36वां अध्यक्ष चुना गया हैं।

Prashant Dixit
Published on: 18 Oct 2022 9:00 AM GMT (Updated on: 18 Oct 2022 10:03 AM GMT)
BCCI New President Roger Binny
X

BCCI New President Roger Binny (Social Media)

BCCI New President Roger Binny: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रोजर बिन्नी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष बन गए हैं। आज 18 अक्टूबर मंगलवार को हुई बीसीसीआई की सालाना आम बैठक में उनको निर्विरोध बीसीसीआई के नया 36वां अध्यक्ष चुना गया हैं। आपको बता दें, इससे पहले सौरव गांगुली 2019 से बीसीसीआई के अध्यक्ष पद को संभाल रहे थे।

रोजर बिन्नी बनें बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी 67 वर्ष बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए अकेले उम्मीदवार बनें और ऐसे में वह निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिए गए। अभी रोजर बिन्नी कर्नाटक राज्य के क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही उनको इस पद को छोड़ देंगे। आपको बता दें, पदाधिकारियों का यह चुनाव सिर्फ एक औपचारिकता रही, क्योंकि इनका निर्विरोध चुना जाना पहले से ही लगभग तय था।

सौरव गांगुली ने जाहिर की यह इच्छा

रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ दिनों पहले सौरव गांगुली ने नई दिल्ली में एक मीटिंग के दौरान बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर बने रहने की इच्छा जाहिर की थी। जिसके बाद सौरभ गांगुली को आईपीएल चेयरमैन पद का ऑफर दिया गया लेकिन उन्होंने इस पद को ठुकरा दिया। वहीं हाल ही में उन्होंने बीसीसीआई पद को लेकर कहा कि क्रिकेट हो या प्रशासनिक पद एक दिन छोड़ना ही पड़ता है।

रोजर बिन्नी का क्रिकेट करियर

आपको बता दें, पू्र्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी ने 1979 में पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और ने 1979 से लेकर 1987 तक 27 टेस्ट और 72 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए खेलें है। उन्होंने टेस्ट करियर में 3.63 के औसत से 47 विकेट और वनडे में 77 विकेट अपने नाम किए। इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट में 830 और वनडे में 629 रन भी बनाए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story