×

BCCI में भूचालः राहुल जौहरी के बाद अब इन पर गिरी गाज, चल रही सफाई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अभी तक इस पर आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन संभावना ये जताई जा रही है कि जल्द ही इस पर औपचारिक एलान होगा।

Newstrack
Published on: 19 July 2020 6:36 AM GMT
BCCI में भूचालः राहुल जौहरी के बाद अब इन पर गिरी गाज, चल रही सफाई
X

मुंबई: पूर्व क्रिकेटर और बोर्ड में महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम को उनके पद से हटने की जानकारी मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अभी तक इस पर आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन संभावना ये जताई जा रही है कि जल्द ही इस पर औपचारिक एलान होगा। करीम दिसंबर 2017 में बोर्ड से जुड़े थे और वो तत्कालीन सीईओ राहुल जोहरी के साथ मिलकर नियुक्तियों की अध्यक्षता कर रहे थे।

सीईओ राहुल जोहरी का इस्तीफा स्वीकार किया गया था

बोर्ड ने हाल ही में सीईओ राहुल जोहरी का इस्तीफा स्वीकार किया था। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि बोर्ड ने अचानक इस्तीफा स्वीकार करने का फैसला क्यों किया। जोहरी 2016 में बोर्ड से जुड़े थे, जिनका करार 2021 तक था।

ये भी देखें: देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशनः राज्यों ने कहा हो गया, केंद्र ने किया इंकार

पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सबसे बड़ी इकाई एपेक्स काउंसिल की शुक्रवार को बेहद अहम बैठक हुई थी। इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के आयोजन भी शामिल था

आईपीएल के आयोजन की योजना पर काम कर रहा बीसीसीआई

दूसरी तरफ, भले ही आईसीसी ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप के भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं किया है, लेकिन इसके स्थगित होने की संभावना लगातार बढ़ रही है। ऐसे में बीसीसीआई उस दौरान आईपीएल के आयोजन की योजना पर काम कर रहा है और माना जा रहा है कि लीग को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में ले जाया जा सकता है।

ये भी देखें: राम मंदिर का बदला नक्शाः अब होंगे ये बदलाव, कितना बदल जाएगा मूल स्वरूप

वर्ल्ड कप के लिए टैक्स छूट की भी चर्चा हुई थी

कुछ हफ्ते पहले ही यूएई क्रिकेट बोर्ड और श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को अपने-अपने देशों में आईपीएल आयोजित करने का प्रस्ताव दिया था।टीम इंडिया की FTP और वर्ल्ड कप के लिए टैक्स छूट इसके साथ ही, कोरोना के कारण प्रभावित टीम इंडिया के घरेलू सीजन और घरेलू क्रिकेट को लेकर भी इस मीटिंग में बड़ी चर्चा हुई थी। माना जा रहा है कि घरेलू क्रिकेट के सीजन को छोटा किया जा सकता है, जबकि भारतीय क्रिकेट टीम के फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) में भी बदलाव किया जा सकता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story