×

रैना ने दिया विराट का साथ, फिर भी क्यों कहा- अब तक एक भी IPL नहीं जीत पाए कोहली

सुरैश रैना ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि अभी उन्हें और वक्त देने की जरूरत है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 12 July 2021 7:32 AM GMT
रैना ने दिया विराट का साथ, फिर भी क्यों कहा- अब तक एक भी IPL नहीं जीत पाए कोहली
X

विराट कोहली संग सुरैश रैना (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Suresh Raina On Virat Kohli Captaincy: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) में भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद से विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर सवाल उठने शुरू हो गए। सोशल मीडिया (Social Media) पर कोहली से कप्तानी छिनने तक को लेकर बहस छिड़ गई। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि विराट भारत के सबसे सफलतम टेस्ट कप्तान (Test Captain) हैं, जिन्होंने भारत को 33 मैचों में जीत दिलाई है।

ऐसे में लोगों का कहना है कि विराट को भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के तौर पर अपना सफर जारी रखना चाहिए। अब इस बीच इंडिया टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी विराट की कप्तानी पर अपनी राय रखी है। रैना ने विराट को नंबर वन कप्तान बताते हुए कहा कि अभी विराट को और वक्त दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विराट कम से कम एक आईसीसी ट्रॉफी जीतना चाहिए।

उन्होंने कहा कि विराट की कप्तानी में भारत तीन बार ICC खिताब के करीब पहुंचा है। जिसमें ICC चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और हाल ही में ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल शामिल है। उन्होंने कहा कि फाइनल में पहुंचना आसान नहीं है, कभी कभी आप छोटी छोटी चीजों के चलते भी बाहर हो जाते हैं।रैना के मुताबिक, आगे तीन और वर्ल्ड कप आने वाले हैं, जिनमें से कम से कम विराट को एक आईसीसी ट्रॉफी जीतना चाहिए।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कोहली ने अब तक आईपीएल ट्रॉफी भी नहीं जीता

रैना ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बातें रखीं। भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि विराट नंबर वन कप्तान हैं। उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। रैना ने कहा कि आप ICC ट्रॉफी जीतने की बात कर रहे हैं लेकिन कोहली ने अब तक आईपीएल ट्रॉफी भी नहीं जीता है। रैना का कहना है कि विराट को और वक्त देने की जरूरत है।

वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली हार पर उन्होंने अपनी राय रखते हुए कहा कि मेरा मानना है कि हम परिस्थियों के चलते नहीं बल्कि बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते हारे हैं। उन्होंने कहा कि सीनियर बल्लेबाजों को कुछ और जिम्मेदारी उठानी होगी। रैना ने यह भी कहा कि हम चोकर नहीं है, हम इससे पहले 1983 का वर्ल्ड कप, 2007 में टी-20 विश्व कप और फिर 2011 में एक बार फिर वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रहे हैं।

रैना ने कहा टीम के खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अभी तीन वर्ल्ड कप आने वाले हैं, मुझे लगता है कि टीम को चोकर्स न कहें, उन्हें थोड़ा और समय देना चाहिए। सभी अच्छा कर रहे हैं और विराट कोहली गेम के बदलने की क्षमता रखते हैं। हमें टीम के नए तरीके का सम्मान करने की जरूरत है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story