×

IND vs SA: मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को बाहर निकालने वाले केएल राहुल के मुरीद हुए पूर्व दिग्गज, राहुल को लेकर कही दिन छू लेने वाली बात

IND vs SA: पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की खराब शुरुआत के बाद केएल राहुल ने उबारा, 70 रनों पर डटे हुए हैं क्रीज पर

Kalpesh Kalal
Published on: 27 Dec 2023 5:22 AM GMT (Updated on: 27 Dec 2023 5:47 AM GMT)
KL Rahul
X

IND vs SA (Source_ Social Media)

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है। 26 दिसंबर, बॉक्सिंग डे के दिन से शुरू हुए इस पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहले दिन लड़खड़ाती शुरुआत के बीच बारिश की वजह से दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट पर 208 रन बनाकर सम्मानजनक स्थिति में पहुंच गया है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया के लिए स्टार बल्लेबाज केएल राहुल 70 रन बनाकर उम्मीद के साथ डटे हुए हैं।

भारतीय टीम के लिए संकटमोचक बने केएल राहुल

सेंचुरियन में खेले जा रहे इस पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों के सामने टीम इंडिया के दिग्गज और स्टार बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे। जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर समेत बल्लेबाज नाकाम रहे और भारत ने अपने शुरुआती 6 विकेट केवल 121 रन पर ही गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद नंबर-6 पर बल्लेबाजी करने आए भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने कमाल की पारी खेली। राहुल ने शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह के बाद मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर टीम इंडिया को मुश्किल से उबार लिया है।

70 रन की पारी खेलकर मुश्किल में दिख रही पारी को उबारा, पूर्व दिग्गज हुए कायल

121 रन पर ही 6 विकेट गंवाकर संकट में दिख रही भारतीय पारी को केएल राहुल की 105 गेंद में नाबाद 70 रनों की पारी ने उबारते हुए 200 से ज्यादा का स्कोर बनाकर अब इस टेस्ट मैच में वापसी कर ली है। केएल राहुल की मुश्किल में खेली गई इस पारी के कईं दिग्गज उनकी बल्लेबाजी के कायल हो गए हैं। जिसमें भारत के पूर्व दो बड़े खिलाड़ी सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री ने जमकर तारीफ की है।

चोट से वापसी के बाद देखने को मिल रहे हैं अलग तरह के केएल राहुल- सुनील गावस्कर

भारत के पूर्व महानतम बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि, "हम उनकी खूबियों के बारे में काफी टाइम से जानते हैं, लेकिन अब हमें पिछले 8-9 महीनों में वो खूबियां देखने को भी मिल रही है। वह जब से आईपीएल में लगी उस भयानक चोट से वापस आए हैं, तब से हमें एक अलग केएल राहुल देखने को मिले हैं। यही वो राहुल है, जिसमें हम देखने के लिए काफी टाइम से काफी बेताब थे, और उन्हें देखकर बहुत मजा आता है। मैंने कमेंट्री में भी कहा था कि उनका यह अर्धशतक मेरे लिए शतक के बराबर है।"

रवि शास्त्री ने माना, राहुल ने बैटिंग को बना दिया आसान

इसके बाद भारत के पूर्व हेड कोच रहे रवि शास्त्री ने भी जमकर तारीफ की और कहा कि, "ऐसा लग रहा था कि उन्होंने बल्लेबाजी को आसान बना दिया है। उनका फुटवर्क और बैंलेस वाकई में काफी शानदार था। उनकी यह पारी इस बात को भी साबित करती है कि टेस्ट मैच क्रिकेट में उनके लिए यही नंबर (नंबर-6) सही है। मुझे लगता है कि वह मध्यक्रम में भारत के लिए काफी रन बनाएंगे।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story