×

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में विजेता टीम की कर दी भविष्यवाणी, जानें किसे मानते हैं जीत का दावेदार

IND vs ENG: 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज को लेकर भविष्यवाणी का दौर जारी है, जिसमें इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज माइकल आर्थटन ने बड़ी भविष्यवाणी की।

Kalpesh Kalal
Published on: 22 Jan 2024 7:23 AM GMT
IND vs ENG
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के रोमांच में डबल डॉज फैंस का इंतजार कर रहा है। इस टेस्ट चैंपियनशिप में 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने हो रही हैं।भारत की सरजमीं पर इन दोनों ही टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज होने वाली है, जिसमें ये दोनों ही टीमें अपने आपको दमदार दिखानें के लिए मैदान में उतरेंगी। भारत और इंग्लैंड दोनों ही मजबूत टीमें हैं, ऐसे में यहां पर जबरदस्त रोमांच देखने को मिलेगा।

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को लेकर भविष्यवाणी शुरू

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली इस टेस्ट सीरीज के लिए जहां रोहित शर्मा एंड कंपनी अपने घर में इंग्लैंड को नस्तेनाबूत करने उतरेंगी, तो वहीं इंग्लैंड की टीम पिछले 11 साल से भारत में टेस्ट सीरीज ना जीतने के सूखे को खत्म करना चाहेगी। ऐसे में यहां जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है। इसी बीच अब इस टेस्ट सीरीज को लेकर बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चुका है। जिसमें कईं पूर्व दिग्गज अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे माइकल आर्थटन ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज माइकल आर्थटन ने भारत को बताया जीत का दावेदार

माइकल आर्थटन ने इस टेस्ट सीरीज में जीतने वाली टीम का नाम बताते हुए हर किसी को हैरान कर दिया और उन्होंने भारत का नाम लिया है। आर्थटन ने भारतीय टीम को ज्यादा मजबूत इसलिए माना है क्योंकि टीम इंडिया की स्पिन गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है। इस दिग्गज का मानना है कि भारत की स्पिन गेंदबाजी इंग्लैंड के मुकाबले क्वालिटी वाली और मजबूत दिख रही है। ऐसे में वो इस सीरीज को जीत जाएगा।

भारत की स्पिन गेंदबाजी इंग्लैंड से बेहतर

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज माइकल आर्थटन ने स्काई स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि, ” मुझे लगता है कि भारत यह सीरीज जीत जाएगा। उनके स्पिनर्स इंग्लैंड से बेहतर हैं। अगर आप भारत खेलने जाते हो तो स्पिन का एक महत्वपूर्ण रोल रहता है। पहले भी हमने ऐसा भारत के मैदानों में देखा है। भारत के पास एक तगड़ा पेस अटैक भी है। भारत के 4 स्पिनर्स जो हैं वो इंग्लैंड के स्पिनर्स से बेहतर हैं।”

भारत के पास है क्वालिटी स्पिन बॉलिंग, इंग्लैंड की स्पिन नहीं है अनुभवी

दिग्गज बल्लेबाज ने भारतीय स्पिन गेंदबाजी अटैक को क्वालिटी स्पिन अटैक माना वहीं इंग्लैंड की स्पिन गेंदबाजी को अनुभवहीन करार दिया। इसे लेकर आगे कहा कि, "भारत के पास दो लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं। रवीन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल। कलाई के स्पिनर्स के रूप में कुलदीप यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं। सभी जानते हैं कि अश्विन महान स्पिनर्स में से एक हैं। वहीं, इंग्लैंड के पास जैक लीच के रूप में अनुभवी लेफ्ट आर्म स्पिनर है। इसके अलावा रेहान अहमद, टॉम हार्टले और शोएब बशीर भी हैं। जो उतने ज्यादा अनुभवी नहीं हैं।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story