×

पहला टेस्ट मैच हारते ही रोहित शर्मा की आलोचना करते दिखे पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर!

IND vs ENG Rohit Sharma: भारत के इंग्लैंड से सीरीज का पहला मैच हारने के बाद जेफ्री बॉयकॉट ने रोहित शर्मा के बल्लेबाजी प्रदर्शन पर अपने विचार साझा किए

Sachin Hari Legha
Published on: 30 Jan 2024 3:19 PM GMT
IND vs ENG Rohit Sharma
X

IND vs ENG Rohit Sharma (photo. Social Media)

IND vs ENG Rohit Sharma: भारत के इंग्लैंड (India vs England) से सीरीज का पहला मैच हारने के बाद जेफ्री बॉयकॉट ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्लेबाजी प्रदर्शन पर अपने विचार साझा किए। पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में टीम इंडिया पर इंग्लैंड की अप्रत्याशित जीत के बाद रोहित शर्मा पर तीखा हमला करते हुए, पूर्व क्रिकेटर जेफ्री बॉयकॉट को यकीन है कि अनुभवी भारतीय सलामी बल्लेबाज ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपना सर्वश्रेष्ठ समय पार कर लिया है। श्रृंखला के शुरुआती मैच में पसंदीदा के रूप में शुरुआत करने के बावजूद, रोहित एंड कंपनी को हैदराबाद में समाप्त हुए मुकाबले में बेन स्टोक्स की टीम के हाथों 28 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत की इस हार के बाद रोहित शर्मा की आलोचना करते हुए इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जेफ्री बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) ने टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा, “उनके कप्तान रोहित शर्मा लगभग 37 वर्ष के हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चुके हैं। वह शानदार कैमियो करते हैं, लेकिन चार साल में घरेलू मैदान पर केवल दो टेस्ट शतक ही बना पाए हैं। वे क्षेत्र में भी कमजोर हैं। भारत की यह टीम आगे बढ़ने के लिए तैयार है और इंग्लैंड के पास 12 साल के लिए अपनी ही जमीन पर उन्हें पछाड़ने वाली पहली टीम बनने का सुनहरा मौका है।”

उन्होंने आगे लिखा, “भारत को विराट कोहली की बहुत कमी खल रही है और रवींद्र जड़ेजा को हैमस्ट्रिंग चोट है और वह दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। घर पर भारत की हार निश्चित है। संकेत अच्छे हैं, क्योंकि उन्होंने कोहली, जड़ेजा, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत को खो दिया है और एक उल्लेखनीय जीत के बाद आत्मविश्वास से भरे विरोधियों के साथ खेल रहे हैं। इंग्लैंड को इस दुर्लभ अवसर का लाभ उठाना चाहिए।”

गौरतलब है कि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी मुकाबले में चयन की बड़ी समस्या से जूझना होगा। पहले टेस्ट में जडेजा और राहुल भारत के असाधारण खिलाड़ी थे। भारतीय जोड़ी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच के लिए उपलब्ध नहीं है। जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लगी है जबकि राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story