×

S Sreesanth: आगामी टेस्ट सीरीज के लिए पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत का भारतीय टीम के नाम संदेश, इस खिलाड़ी को बताया एक्स-फेक्टर

IND vs SA S Sreesanth: जब से दक्षिण अफ्रीका अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में वापस आया है, इस बार हमारे पास वहां श्रृंखला जीतने का एक बड़ा अवसर और एक शानदार मौका है

Sachin Hari Legha
Published on: 5 Dec 2023 3:57 PM GMT
S Sreesanth
X

S Sreesanth (photo. Social Media)

IND vs SA S Sreesanth: जैसा की आप जानते हैं टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए अपने घर में दक्षिण अफ्रीका का सामना करना विशेष रूप से कठिन रहा है। जबकि वे पिछले छह वर्षों में ऑस्ट्रेलिया को घर से बाहर दो बार हराने और इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला ड्रा करने में सफल रहे, भारत इस अवधि में प्रोटियाज़ से आगे नहीं निकल पाया है। वे 2018 में तीन मैचों की एक रोमांचक श्रृंखला 2-1 से हार गए और 2021/22 में तीन मैचों की एक ओर सीरीज को 2-1 से हार गए, जो भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में विराट कोहली की आखिरी श्रृंखला थी।

श्रीसंत ने टीम को दिया गुरुमंत्र

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) का मानना है कि भारत इस बार श्रृंखला जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थिति में है, क्योंकि उनकी टीम के अधिकांश खिलाड़ी हाल के महीनों में बहुत अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छा अवसर है। जब से दक्षिण अफ्रीका अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में वापस आया है, इस बार हमारे पास वहां श्रृंखला जीतने का एक बड़ा अवसर और एक शानदार मौका है, जो एक सपने के सच होने जैसा है।”

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने आगे कहा, “मैं भारत को टेस्ट सीरीज जीतते हुए देखना पसंद करूंगा। यह विश्व कप जीतने जैसा होगा क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीतना आसान नहीं होगा।” श्रीसंत का कहना है कि इस तथ्य से मदद मिलेगी कि स्टैंड में बहुत सारे भारतीय हो सकते हैं लेकिन दोनों तेज गेंदबाजी आक्रमणों की गुणवत्ता के बीच का अंतर हाल के वर्षों में काफी कम हो गया है।

पूर्व तेज गेंदबाज का मानना है कि वहां की परिस्थितियां हैं। यह इतना आसान नहीं होने वाला है, लेकिन उनके तेज गेंदबाजों को हमने विश्व कप के दौरान भी देखा था, उनके पास कुछ बहुत अच्छे तेज आक्रमण भी हैं। लेकिन फिर भारतीय टीम, यह सिर्फ बुमराह नहीं है, यह सिर्फ शमी नहीं है, यह सिर्फ सिराज नहीं है। हमारे पास बहुत सारे गेंदबाज हैं जो इंतजार कर रहे हैं। यहां तक कि हमारी इंडिया ए टीम भी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि यह वह श्रृंखला है जहां भारत दक्षिण अफ्रीका में जीतेगा।

पूरे दौरे के दौरान भारत के लिए एक्स-फैक्टर का काम करने खिलाड़ी को लेकर श्रीसंत ने कहा, “जहां गेंदबाज महत्वपूर्ण होंगे, वहीं कोहली भारत के एक्स-फैक्टर होंगे। ऐसा लगता है कि भारत के पूर्व कप्तान अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर लौट आए हैं, उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए 2023 संस्करण में विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के आखिरी टेस्ट मैच में भी शतक लगाया था। विराट को किसी और को नहीं बल्कि खुद को साबित करते रहना पसंद है। मुझे लगता है कि वह क्रिकेटर है, जो वास्तव में उस गौरव के साथ खेलता है और वह उस गर्व को बहुत अच्छे तरीके से लेता है, अहंकारी तरीके से नहीं। मेरे लिए और विराट के लिए भी यह गर्व की बात है, मुझे यकीन है कि उत्कृष्टता प्रदान करना व्यक्तिगत जिम्मेदारी की तरह है। इसलिए, मैं विराट और केएल राहुल के साथ जाऊंगा।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story