Anshuman Gaekwad: भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कोच अंशुमान गायकवाड़ ने दुनिया को कहा अलविदा, पीएम नरेन्द्र मोदी ने व्यक्त की संवेदना

Anshuman Gaekwad: अंशुमान गायकवाड़ पिछले काफी दिनों से थे बीमार, बड़ोदरा के एक अस्पताल में चल रहा था इलाज

Kalpesh Kalal
Published on: 1 Aug 2024 4:18 AM GMT
Anshuman Gaekwad: भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कोच अंशुमान गायकवाड़ ने दुनिया को कहा अलविदा, पीएम नरेन्द्र मोदी ने व्यक्त की संवेदना
X

Anshuman Gaekwad: भारतीय क्रिकेट में बुधवार देर रात एक दिल तोड़ने वाली खबर मिली है, जिसने पूरे भारतीय क्रिकेट में शोक की लहर दौड़ दी है। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रहे अंशुमान गायकवाड़ ने 31 जुलाई देर रात को बडोदरा के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। भारत के पूर्व बल्लेबाज अंशुमान गायकवाड़ का पिछले काफी दिनों से इलाज चल रहा था, लेकिन आखिरकार वो 71 वर्ष की उम्र में अब हमारे बीच नहीं रहे हैं।

अंशुमान गायकवाड़ को हो गया था ब्लड कैंसर, काफी दिनों से चल रहा था इलाज

अंशुमान गायकवाड़ भारतीय क्रिकेट में बड़ा योगदान देने वालों में से एक रहे हैं। इस दिग्गज खिलाड़ी ने ना सिर्फ अपने क्रिकेट करियर बल्कि साथ ही वो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता के साथ ही पूर्व हेड कोच भी रहे हैं। अंशुमान गायकवाड़ को ब्लड कैंसर हो गया था और उनका पिछले काफी दिनों से इलाज चल रहा था। उनके इलाज के लिए खुद बीसीसीआई आगे आया था और उन्हें 1 करोड़ रुपये के इलाज पैकेज का ऐलान किया गया था।

बडोदरा के अस्पताल में 71 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

बताया जा रहा है कि अंशुमान गायकवाड़ इलाज के लिए लंदन गए हुए थे। पिछले कुछ दिनों से लंदन से लौटने के बाद उनका इलाज बडोदरा में चल रहा था। बीसीसीआई से लेकर पूर्व क्रिकेटरों ने भी अंशुमान गायकवाड़ के इलाज में मदद करने की अपील की थी, इन तमाम कोशिशों के बावजूद भी इस दिग्गज को नहीं बचाया जा सका और बडोदरा के अस्पताल में उन्होंने बुधवार देर रात अंतिम सांस ली।

बीसीसीआई और पीएम मोदी ने अंशुमान के परिवार के प्रति व्यक्त की संवेदना

भारतीय क्रिकेट में अंशुमान गायकवाड़ का योगदान काफी बड़ा रहा है। उन्होंने भारत के लिए 1975 से 1987 तक क्रिकेट खेला। इस दौरान उन्होंने 40 टेस्ट मैच के साथ ही 15 वनडे मैच खेले। इसके बाद वो टीम इंडिया के सेलेक्टर रहे और कुछ वक्त के लिए हेड कोच रहे। अंशुमान गायकवाड़ के निधन पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संवेदना प्रकट की, उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि, "श्री अंशुमन गायकवाड़ जी को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा। वे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी और उत्कृष्ट कोच थे। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।"


बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शोक व्यक्त किया, जहां उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि, "श्री अंशुमान गायकवाड़ के परिवार और मित्रों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। पूरे क्रिकेट जगत के लिए यह दुखद घटना है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।" इनके अलावा भी कईं दिग्गज गायकवाड़ के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं।



Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story