×

Team India: भारत के पूर्व दिग्गज ने दी सलाह, गिल-यशस्वी करें ओपनिंग तो कप्तान रोहित इस नंबर पर करें बल्लेबाजी

Team India: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली 28 रन की हार के बाद अब रोहित शर्मा को ओपनिंग की बजाय किसी और नंबर पर खेलने की सलाह

Kalpesh Kalal
Published on: 29 Jan 2024 11:06 AM GMT
Rohit Sharma
X

Team India (Source_Social Media)

Former Indian legend gave advice, Gill-Yashasvi should open and captain Rohit should bat at this number.भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 28 रन से हरा दिया। रविवार को चौथे दिन ही मिली हार के बाद से ही टीम इंडिया आलोचकों के निशानें पर दिख रही है। जहां रोहित शर्मा एंड कंपनी के खेलने के तरीके से लेकर रणनीति पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट इस मैच में हार को लेकर अलग-अलग राय व्यक्त कर रहे हैं।

रोहित शर्मा को मिली नंबर-3 पर खेलने की सलाह

भारतीय टीम की हार के बाद अब टीम को सलाह मिलने का सिलसिला भी जोर पकड़ने लगा है। जहां कुछ तो टीम में बदलाव की बात कर रहे हैं, तो कुछ इसी टीम में बैटिंग ऑर्डर में भी बदलाव की बात करने लगे हैं। इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को नंबर-3 पर खेलने का सुझाव मिला है। भारत के ही एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने हिटमैन को ओपनिंग से हटकर नंबर-3 पर खेलने की सलाह दे दी है।

वसीम जाफर ने बताया- गिल और यशस्वी को कराएं ओपनिंग

भारतीय टीम के लिए पिछले काफी वक्त से रोहित शर्मा ही टेस्ट मैचों में ओपनिंग कर रहे हैं। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के रूप में टीम इंडिया के पास नई सलामी जोड़ी है। ऐसे में रोहित के साथ आने वाले शुभमन गिल अब नंबर-3 पर चले गए हैं। इसी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने सलाह दी है कि शुभमन गिल को ओपनिंग में फिर से प्रमोट किया जाएगा। उनका मानना है कि गिल को यशस्वी जायसवाल के साथ पारी की शुरुआत कराएं और कप्तान रोहित तीसरे नंबर पर खिसक जाए।

रोहित शर्मा को नंबर-3 पर करनी चाहिए बैटिंग

भारत के घरेलू क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों मे से एक रहे वसीम जाफर ने अपने एक ट्वीट में बताया कि रोहित शर्मा को नंबर-3 पर बैटिंग करनी चाहिए। उन्होंने ट्वीटर में लिखा कि, “शुभमन गिल और रोहित शर्मा ओपनिंग कर सकते हैं। मेरा सुझाव है कि दूसरे टेस्ट में रोहित तीसरे नंबर पर बैटिंग करें। अपनी बैटिंग के लिए इंतजार करना, शुभमन के लिए ठीक नहीं है। इससे बेहतर होगा कि वे ओपनिंग करें। रोहित स्पिन अच्छी खेल लेते हैं। इसलिए उन्हें नंबर 3 पर बैटिंग करनी चाहिए।'' वसीम जाफर की ये सलाह शुभमन गिल की नंबर-3 पर खराब फॉर्म और रोहित अच्छी स्पिन गेंदबाजी खेल सकते हैं, ये देखते हुए रखी गई है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story