×

Virat Kohli: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने विराट कोहली को बताया सदी का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, सचिन-कोहली की तुलना पर कही खास बात

Virat Kohli: टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली की पूरा क्रिकेट जगत कायल है, जिसमें पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने उन्हें सदी का बेस्ट क्रिकेटर बताया।

Kalpesh Kalal
Published on: 21 Jan 2024 4:09 AM GMT
Virat Kohli
X

Virat Kohli (Source_Social Media)

Virat Kohli: वर्ल्ड क्रिकेट में एक से एक महान क्रिकेटर्स हुए हैं। इस खेल ने अब तक सैकड़ों महान बल्लेबाज दिए हैं, तो साथ ही सैकड़ों महानतम गेंदबाज भी दिए हैं। क्रिकेट जगत के सर्वकालिन इतिहास की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा बल्लेबाज विराट कोहली को भी रखा जाता है। रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा चुके विराट कोहली आज के दौर में अपने खेल के दम पर उन्होंने जो महारथ हासिल की है, वो अपने आप में उन्हें शिखर पर पहुंचा चुका है। किंग कोहली ने अब तक अपना जबरदस्त करियर बनाया है।

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने विराट को बताया सदी का बेस्ट क्रिकेटर

विराट कोहली को इस सदी का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माना जाने लगा है। उन्हें कईं दिग्गजों ने इस पिछले 100 साल के इतिहास में बेहतरीन बल्लेबाज करार दिया है, जिसमें अब एक नाम पाकिस्तानी क्रिकेटर का भी जुड़ गया है। पाकिस्तान के एक पूर्व महान तेज गेंदबाज ने भारत के सुपरहिट बल्लेबाज विराट कोहली को इस सदी का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार दिया है। तो साथ ही इस दिग्गज ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की तुलना पर भी बड़ी बात कह दी है।

विराट, विराट हैं, सचिन और कोहली की नहीं हो सकती कोई तुलना

हम यहां पर पाकिस्तान के पूर्व स्पीड स्टार शोएब अख्तर की बात कर रहे हैं। अक्सर ही अपने बयानों से विवादों में आने वाले शोएब अख्तर ने इस बार भारतीय क्रिकेट फैंस को खुश करने वाली बात बोली है। अख्तर ने सचिन और विराट की तुलना भी नहीं करने की बात कही। वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार रहे शोएब अख्तर ने विराट कोहली को लेकर कहा कि, “विराट, विराट हैं. वे इस सदी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। वसीम अकरम जैसे गेंदबाजों को खेलना आसान नहीं था। लेकिन इसके बावजूद सचिन तेंदुलकर ने रन बनाए। कोहली और सचिन की तुलना नहीं की जा सकती है।''

विराट कोहली के 26 हजार से ज्यादा इंटरनेशनल रन, 80 शतक और 139 फिफ्टी

आपको बता दें कि विराट कोहली का पिछले 15 सालों से वर्ल्ड क्रिकेट में डंका बजा है। उन्होंने बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है, जिसमें तीनों ही फॉर्मेट में उनका जलवा देखने को मिला है। कोहली की बात करें तो वो भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में अब तक 26 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं, जिसमें उन्होंने अपने नाम 80 शतक लगाएं हैं, तो वहीं 139 अर्धशतकीय पारियां खेलने में भी सफल रहे हैं। किंग कोहली का रूतबा ऐसा रहा है कि उन्हें आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए काफी मुश्किल रहा है। अब विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं, जहां उन पर काफी नजरें रहने वाली हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story