×

एक इतिहास का अंतः नहीं रहे पाक के पूर्व क्रिकेटर हनीफ मोहम्मद

By
Published on: 12 Aug 2016 1:29 AM GMT
एक इतिहास का अंतः नहीं रहे पाक के पूर्व क्रिकेटर हनीफ मोहम्मद
X

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हनीफ मोहम्मद का निधन हो गया है। इससे पहले भी उनके निधन की खबरें आईं थीं, लेकिन वो गलत साबित हुई थी। दरअसल हनीफ मोहम्मद कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे और उनकी धड़कनें बंद हो गई थीं। बाद में धड़कनें फिर शुरू हो गई थीं।

हनीफ 1954-55 में भारत का दौरा करने वाली पहली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सदस्य थे और देश के लिए उन्होंने 55 टेस्ट मैच खेले। उन्होंने 1957-58 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 337 रनों की यादगार पारी खेली थी।

कराची के आगा खान हॉस्पिटल ने एक बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि दिग्गज क्रिकेटर अब हम सब के बीच नहीं रहे। इससे पहले खबर आई थी कि कुछ समय के लिए उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया और उनकी धड़कन रुक गई थी। जिसके बाद उनके घर वालों ने मान लिया कि उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों का कहना है कि उनके बेटे शोएब को दी गई मौत की सूचना गलत थी।

हनीफ को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद पिछले महीने आगा खान हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। हालत नाजुक होने के बाद हाल में उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है। 81 साल के हनीफ फेफड़े के कैंसर से जूझ रहे थे और साल 2013 में उनकी सर्जरी भी हुई थी।

Next Story