×

Ishan Kishan: ईशान किशन पर सरहद पार से बड़ा हमला, मानसिक थकान के लिए आराम लेने पर इस पूर्व क्रिकेटर ने सुनाई खरी-खरी

Ishan Kishan: ईशान किशन को इसके बाद अफगानिस्तान और फिर इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से कर दिया बाहर, पूर्व पाकिस्तानी ने ‘मानसिक तनाव’ को बताया बहाना।

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Jan 2024 7:37 AM GMT
Ishan Kishan
X

Ishan Kishan (Source_Social Media)

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इन दिनों अपने करियर में बड़े मुश्किल में फंस गए हैं। पिछले ही महीनें ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे को बीच में ये कहते हुए छोड़ दिया कि वो मानसिक तनाव की स्थिति का सामना कर रहे हैं। इसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें छुट्टी दे दी। लेकिन इसके बाद ईशान किशन ने इस बहानें भारत में आकर वैसा कुछ किया कि बोर्ड उनसे काफी ज्यादा नाजार बताया जा रहा है।

ईशान किशन पर बीसीसीआई ने टीम से बाहर कर लिया ‘बड़ा एक्शन’

ईशान किशन मानसिक तनाव को वजह बताकर छुट्टी लेकर आए और भारत में आकर उन्होंने केबीसी के शो में अपनी उपस्थिति दी, तो साथ ही दुबई में घुमते नजर आए, जिसके बाद अब उनकी अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के स्क्वॉड से भी छुट्टी कर दी गई है। ईशान किशन को बाहर करने के पीछे उनके द्वारा झूठ बोलकर दक्षिण अफ्रीका का दौरा छोड़ना बताया जा रहा है।

कामरान अकमल ने ईशान किशन को सुनाई खरी-खरी

भारत का ये युवा विकेटकीपर बल्लेबाज एक ओर तो टीम इंडिया से दूर हो गया है, तो अब उन्हें अपने किए पर आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा है। जहां ईशान किशन को सरहद के पार से जबरदस्त हमला हुआ है। पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने मानसिक तनाव को बहाना करार देते हुए ईशान किशन को जमकर खरी-खरी सुनाई है।

करियर की शुरुआत में मानसिक तनाव का बहाना समझ से परे- अकमल

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, "ये बात चर्चाओं में है कि ईशान किशन को 'मानसिक थकान' से निपटने के लिए दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट टीम से रिलीज़ कि गया। करियर के इस शुरुआती दौर में आपको क्या 'मानसिक थकान' हो सकती है? टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे भी हैं, जो इस थकान से निपटते हैं। वो आईपीएल और टेस्ट समेत इंटरनेशनल मैच खेलते हैं। इस वजह से खिलाड़ियों के ब्रेक लेने के बारे में कभी नहीं सुना।"

ईशान को बाहर कर बीसीसीआई ने बाकी खिलाड़ियों को दिया सख्त संदेश

कामरान अकमल ने आगे मानसिक तनाव की बात को पूरी तरह से बहाना बताया। और साथ ही आईपीएल में खेलने के लिए तैयार रहने को लेकर भी ईशान किशन पर हमला किया और कहा कि, "आप खुद को 2 महीने के आईपीएल के लिए बचा रहे हैं। इंडियन टीम में खेलना बड़ी चीज़ है और ये बहाना मेरी समझ के परे है। मुझे लगता है कि चयन समिति ने ईशान को इस टीम से दूर रखकर बहुत अच्छा काम किया है। अब उन्हें रेस्ट करने दो और घरेलू क्रिकेट खेलने दो। ये खिलाड़ियों के संदेश होना चाहिए कि वो जब चाहें तब 'मानसिक थकान' के चलते ब्रेक नहीं ले सकते। ये नेशनल ड्यूटी है और आप इस तरह से रेस्ट नहीं ले सकते।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story