×

वेंकटेश प्रसाद को मिल सकती है चयन समिति के अध्यक्ष की जिम्मेदारी, बीसीसीआई जल्द कर सकता है घोषणा

BCCI New Selection Committee: बीसीसीआई ने हाल ही में टी-20 विश्वकप में मिली हार के बाद पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। उसके बाद नए चयन समिति के अध्यक्ष के लिए आवेदन भी मांगे थे। अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई जल्द चयन समिति के नए अध्यक्ष की घोषणा कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद बीसीसीआई चयन समिति के नए अध्यक्ष बन सकते हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Dec 2022 6:57 AM GMT
BCCI New Selection Committee
X

BCCI New Selection Committee

BCCI New Selection Committee: बीसीसीआई ने हाल ही में टी-20 विश्वकप में मिली हार के बाद पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। उसके बाद नए चयन समिति के अध्यक्ष के लिए आवेदन भी मांगे थे। अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई जल्द चयन समिति के नए अध्यक्ष की घोषणा कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद बीसीसीआई चयन समिति के नए अध्यक्ष बन सकते हैं। इनसाइडस्पोर्ट्स की खबर के अनुसार बीसीसीआई चयन समिति के चुनने का अंतिम रूप दे रही है। नए साल से पहले चयन समिति की घोषणा हो सकती है। वेंकटेश प्रसाद टीम इंडिया के लिए काफी सालों तक खेल चुके हैं।

बीसीसीआई अगले हफ्ते तक कर सकती है फैसला:

टीम इंडिया के टी-20 विश्वकप में हारने के बाद टीम चयन को लेकर कई सवाल उठाए गए थे। जिसके बाद भारतीय टीम चयन समिति को बीसीसीआई ने बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद उन पदों के लिए आवेदन मांगे थे। इसको लेकर कई पूर्व खिलाड़ियों ने आवेदन भी किया था। जिसमें पूर्व अध्यक्ष चेतन शर्मा ने फिर से आवेदन किया। लेकिन अब माना जा रहा है कि चेतन शर्मा की जगह वेंकटेश प्रसाद को यह जिम्मेदारी दी जाएगी। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का करियर काफी शानदार रहा है। 28 नवंबर को इस पद के लिए अप्लाई की आखिरी तारीख थी। तमाम मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वेंकटेश प्रसाद का अनुभव उनकी दावेदारी को सबसे मजबूत बनाती है।

पांच साल तक टीम इंडिया के खेला इंटरनेशनल क्रिकेट:

बता दें वेंकटेश प्रसाद टीम इंडिया के लिए तेज़ गेंदबाज़ की भूमिका निभा चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए 1996-2001 के बीच भारत के इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। इस दौरान उन्होंने 33 टेस्ट मैच और 161 वनडे मैच खेले हैं। उनके नाम कुल 292 इंटरनेशनल विकेट है। उनको क्रिकेट का काफी अनुभव है। वो पहले टी-20 विश्वकप के दौरान टीम इंडिया के गेंदबाज़ी कोच की भूमिका अदा कर चुके हैं। इसके अलावा वेंकटेश ने 2008-09 में आइपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी निभाई। क्रिकेट से रिटायरमेंट के बावजूद उन्होंने जीवन में क्रिकेट का साथ बनाया रखा। अब एक बार फिर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story