Babar Azam: ‘अपने पैसे लो और फिर वापस घर जाओ...’ बाबर आजम पर इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने निकाली भड़ास

PCB Babar Azam: बाबर की आलोचना रुकने का नाम नहीं ले रही है हाल ही में पाकिस्तान के ही एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने उन पर गंभीर बातें कही हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 12 Dec 2023 2:16 PM GMT
Babar Azam
X

Babar Azam (photo. Social Media)

PCB Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सबसे विवादित क्रिकेट बोर्ड में से एक है यहां कब, कौन, किस पर उल्टे सीधे आरोप लगा दे, इसका किसी को अंदाजा नहीं रहता है। हाल ही में समाप्त हुए वर्ल्ड कप 2023 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की खूब आलोचना हुई। जिसके कारण उन्होंने अपनी कप्तानी से इस्तीफा भी दे दिया। हालांकि इसके बावजूद भी उनकी आलोचना रुकने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में पाकिस्तान के ही एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने उन पर गंभीर बातें कही हैं।

इस क्रिकेटर ने बाबर आजम को लेकर दिया बड़ा बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वनडे विश्व कप के बाद बाबर एक शुद्ध बल्लेबाज के रूप में पाकिस्तान टीम में लौटे हैं। यह शीर्ष क्रिकेटर न केवल सभी प्रारूपों में पाकिस्तान की बल्लेबाजी की धुरी होगा, बल्कि स्टार बल्लेबाज अगले सीजन में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में पेशावर जाल्मी की कमान संभालने के लिए भी तैयार है। विश्व कप 2023 के बाद स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाजी वसीम अकरम (Wasim Akram) ने बाबर को टी20 टूर्नामेंट में पीएसएल टीम का नेतृत्व करने से बचने की सलाह दी।

वसीम अकरम (Wasim Akram) ने बाबर आजम को लेकर कहा, “मैंने कुछ साल पहले बाबर आजम को एक सुझाव दिया था कि लीग क्रिकेट में कप्तानी मत करो। [आप] बड़े खिलाड़ी हैं, अपना पैसा ले लो, अपना खेल खेलो, रन बनाओ, घर जाओ, और फिर अगले कार्यक्रम में। पाकिस्तान की कप्तानी ठीक है, लेकिन लीग बिना किसी कारण के अतिरिक्त तनाव लाती है।”

गौरतलब है कि इससे पहले, कराची किंग्स ने बाबर को पेशावर जाल्मी के साथ ट्रेड किया था और फ्रेंचाइजी ने बदले में सुपरस्टार हैदर अली और शोएब मलिक की सेवाएं हासिल की थीं। पेशावर जाल्मी पीएसएल के 2022-2023 सीज़न में चौथे स्थान पर रहे। लाहौर कलंदर्स ने लाहौर में पाकिस्तानी टूर्नामेंट के एलिमिनेटर 2 में बाबर एंड कंपनी को हराया। बाबर ने पिछले सीजन में जाल्मी के लिए 522 रन बनाए थे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story