×

भावुक हुआ ये दिग्गज किक्रेटर, पिता को याद कर कही ऐसी बात, हो जाएंगे इमोशनल

बाएं हाथ के इस पूर्व स्टार बल्लेबाज के नाम टेस्ट क्रिकेट में नाबाद 400 और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में नाबाद 501 रन की पारी खेली है जो अब भी वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 1 Dec 2020 3:55 AM GMT
भावुक हुआ ये दिग्गज किक्रेटर, पिता को याद कर कही ऐसी बात, हो जाएंगे इमोशनल
X
लारा ने साल 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 53 शतकों के साथ कुल 22,358 रन दर्ज है।

नई दिल्ली: लीजेंडरी क्रिकेटर ब्रायन लारा दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों में गिने जाते है। अपनी अद्भुत बल्लेबाजी के दम पर लारा ने खूब नाम कमाया। वो सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। अक्सर अपने जिंदगी से जुड़े खास पलों को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर करते रहते हैं।

महान क्रिकेटर का इमोशनल पोस्ट

लारा ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 1990 में की थी। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर इतिहास रचा ब्रायन लारा की बल्लेबाजी के कायल विव रिचर्डस, सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्लेबाज भी रहे हैं। लारा अपने पिता के बहुत करीब रहे है। हाल ही में ब्रायन लारा ने अपने पिता को लेकर सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट लिखा है।

यह पढ़ें...जारी हुई नई गाइडलाइंस: इन नियमों का सख्ती से होगा पालन, सरकार ने दिए ये निर्देश

ब्रायन लारा ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा- ''आज मैं जिस एक कारण से यहां हूं, वह मेरे जीवन में एक व्यक्ति हैं, मेरे पिता! वह काफी वक्त पहले जा चुके हैं, लेकिन हम भूले नहीं हैं। वह उन सभी के दिलों में रहेंगे, जो उनसे मिले हैं। मुझे और मेरे 10 भाई-बहनों को उन्हें पिता कहने का सौभाग्य मिला।''उन्होंने आगे लिखा- ''एक खास शख्स थे। बंटी लारा उर्फ बंटोस.... कुछ बकवास किया, लेकिन मैंने भी कुछ अच्छा किया। मुझे उम्मीद है कि हर बार जब आप नीचे देखते होंगे तो हम आपको मुस्कुराने का मौका देते होंगे। हम- रुडोल्फ, मार्लिन, एजेंस, विंस्टन, रॉबर्टस, मार्विन, रिचर्ड, कैथलीन, लेंडन, कैरेन और मैं- हम मुस्कुराते हैं, जब हम ऊपर आपको और मां को देखते हैं।

11,953 रन बनाए

ब्रयान लारा ने वेस्टइंडीज के लिए 131 टेस्ट में 52.88 की औसत से 11,953 रन बनाए हैं. इसमें 34 शतक (9 दोहरे शतक) और 48 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उन्होंने 299 मैचों में 19 शतक और 63 अर्धशतक के दम पर 10,405 रन बनाए है। बाएं हाथ के इस पूर्व स्टार बल्लेबाज के नाम टेस्ट क्रिकेट में नाबाद 400 और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में नाबाद 501 रन की पारी खेली है जो अब भी वर्ल्ड रिकॉर्ड है। लारा ने साल 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 53 शतकों के साथ कुल 22,358 रन दर्ज है।

यह पढ़ें...किसान आंदोलन: सिंधु बाॅर्डर बवाल पर पुलिस की कार्रवाई, इन धाराओं में FIR दर्ज

ब्रायन लारा टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर (400 रन) बनाने वाले बल्लेबाज हैं। शेन की बात करें तो उन्होंने 145 टेस्ट में 708 विकेट तो वहीं 194 वनडे में 193 विकेट लिए थे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story