×

West Indies: वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर की रोड़ एक्सीडेंट में मौत, पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर

West Indies:वेस्टइंडीज के एक पूर्व क्रिकेटर ने शुक्रवार को सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल होने के बाद दम तोड़ दिया। जिसके बाद क्रिकेट जगत सदमें में है।

Kalpesh Kalal
Published on: 9 Dec 2023 7:22 AM GMT (Updated on: 9 Dec 2023 7:28 AM GMT)
West Indies
X

West Indies (Source_Social Media)

West Indies: वर्ल्ड क्रिकेट में इन दिनों वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद द्वीपक्षीय सीरीज में टीमें व्यस्त हो गई हैं। जहां एक के बाद एक सभी टीमें अपने-अपने सीरीज में खेलने में जुट रही है, इसी बीच शुक्रवार को एक दिल दहला देने वाली खबर मिली है, जिसके बाद क्रिकेट जगत सदमें में आ गया है। शुक्रवार को एक भीषण सड़क हादसे में एक क्रिकेटर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। जिसके बाद से पूरे वर्ल्ड क्रिकेट में शोक की लहर दौड़ गई है।

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर क्लाइव बट्ट का रोड़ एक्सीडेंट में निधन

विश्व क्रिकेट में एक दौर में सबसे बेहतरीन टीमों में शुमार रही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के एक पूर्व दिग्गज का सड़क एक्सीडेंट में मौत होने की खबर मिल रही है। वेस्टइंडीज क्रिकेट के पूर्व 66 वर्षीय क्रिकेट क्लाइव बट्स का शुक्रवार को एक रोड़ एक्सीडेंट हो गया। इस सड़क दुर्घटना में क्लाइव बट्स ने दम तोड़ दिया। जिससे वेस्टइंडीज क्रिकेट गलियारों के साथ ही पूरे वर्ल्ड क्रिकेट में जबरदस्त मातम पसर गया है।

66 वर्ष के क्लाइव बट्ट ने कहा दुनिया को अलविदा, वेस्टइंडीज के लिए खेले 7 टेस्ट मैच

80 और 90 के दशक में वेस्टइंडीज के लिए खेलने वाले पूर्व ऑफ स्पिनर क्लाइव बट्ट की कार का शुक्रवार को एक्सीडेंट हो गया और खबरों की माने तो उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। गयाना के पूर्व कप्तान रहे क्लाइव बट्स ने वेस्टइंडीज के लिए 1985 में टेस्ट डेब्यू किया था। वो 1988 तक विंडीज के लिए कुल 7 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 10 विकेट झटके। साथ ही उन्होंने 108 रन भी बनाए। उन्होंने 1988 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच भारत के खिलाफ खेला था।


वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने जताया दुख

क्लाइव बट्ट के निधन के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी शोक व्यक्त किया और उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि, “दुखद खबर, गुयाना और वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज जो सोलोमन का आज निधन हो गया। वह उस रन आउट के लिए प्रसिद्ध थे जिसके कारण 1960 में गाबा में प्रसिद्ध टेस्ट टाई हुआ था। हम उनके परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के प्रति सच्ची संवेदना व्यक्त करते हैं। भगवान उसकी आत्मा को शांति दें।”


क्लाइव बट्ट ने 87 प्रथम श्रेणी मैचों में झटके 348 विकेट

क्लाइव बट्ट के प्रथम श्रेणी करियर की बात करें तो उन्होंने वहां पर गयाना की तरफ से खेलने हुए जबरदस्त योगदान दिया। इस टीम के लिए कप्तानी कर चुके क्लाइव बट्ट ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल 87 मैच खेले, जिसमें उनके नाम 348 विकेट रहे। इसके अलावा बल्ले से उन्होंने करीब 15 की औसत से 1431 रन भी बनाए।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story