×

फीफा विश्वकप में फ्रांस की हार के बाद इस बड़े खिलाड़ी ने कहा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा

Karim Benzema Retires: फीफा विश्वकप के फाइनल में फ्रांस की टीम लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने से चूक गई। इसके बाद टीम के खिलाड़ी बेहद निराश नज़र आए। अब टीम के स्टार खिलाड़ी करीम बेंजेमा ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से रिटायरमेंट का ऐलान किया है। करीम बेंजेमा की गिनती फ्रांस के सबसे तेजतर्रार खिलाड़ियों में होती है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Dec 2022 8:55 AM GMT
Karim Benzema Retires
X

Karim Benzema Retires

Karim Benzema Retires: फीफा विश्वकप के फाइनल में फ्रांस की टीम लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने से चूक गई। इसके बाद टीम के खिलाड़ी बेहद निराश नज़र आए। अब टीम के स्टार खिलाड़ी करीम बेंजेमा ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से रिटायरमेंट का ऐलान किया है। करीम बेंजेमा की गिनती फ्रांस के सबसे तेजतर्रार खिलाड़ियों में होती है। पिछले एक दशक तक उन्होंने फ्रांस को कई अहम मैचों में जीत दिलाई। अब इंटरनेशनल फुटबॉल में करीम बेंजेमा का जलवा देखने को नहीं मिलेगा। बता दें उन्हें इस बार विश्वकप के शुरूआती मैच में चोट के कारण बाहर होना पड़ा था।

जांघ में चोट के कारण हुए बाहर:

बता दें इस बार फ्रांस को अपने इस स्टार खिलाड़ी से बड़ी उम्मीद थी, लेकिन वो विश्वकप के पहले ही मैच में चोट लगवा बैठे। करीम इस विश्व कप में शुरुआती मैच में चोट लगने के बाद नहीं खेल सके थे। उन्हें कतर में हुए विश्वकप के पहले मैच में बाईं जांघ में चोट लगी थी। उसके बाद उन्हें पूरे विश्वकप से हटना पड़ा, जिसका नतीजा फ्रांस को फाइनल में हार से चुकाना पड़ा। फ्रांस के फारवर्ड करीम बेंजेमा ने विश्व कप फाइनल में टीम की हार के बाद सोमवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने की घोषणा की।

करीम बेंजेमा ने लिखा- ''मेरी कहानी अब खत्म''

फ्रांस के इस स्टार खिलाड़ी ने अपने रिटायरमेंट पर ट्विटर पर अपने संन्यास का संदेश डालकर सबको चौंका दिया। 35 साल के करीम रियाल मैड्रिड के खिलाड़ी हैं। उन्होंने ट्विटर संदेश में लिखा है कि, "मैंने बहुत कोशिशें कीं और बहुत सारी गलतियां भी, जिनके कारण ही आज मैं उस मुकाम पर हूं। मुझे इस सब पर गर्व है। लेकिन अब मेरी कहानी खत्म हो रही है।"

पांच साल का लगा था बैन:

बता दें करीम बेंजेमा का विवादों से भी नाता रहा है। उनको 2015 में एक स्कैंडल में नाम आने के बाद पांच साल का बैन झेलना पड़ा। बेंजेमा 2014 विश्व कप में फ्रांस की ओर से सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे। लेकिन उन्हें बैन के कारण 2018 विश्वकप टीम से बाहर होना पड़ा। लेकिन इस बार उन्हें टीम में शामिल किया गया था। पहले ही मैच में चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा। बेंजेमा ने 2007 में अपना डेब्यू किया था। डेब्यू मैच में ही उन्होंने ऑस्ट्रिया के खिलाफ गोल दाग दिया था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story