×

Freestyle 57kg Olympics: भारत का एक और मेडल पक्का! रवि कुमार दहिया ने सेमीफाइनल जीता, पहुंचे फाइनल में

Freestyle 57kg Olympics: आज ओलंपिक में कुश्ती के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल सेमीफाइनल में भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने नूरिस्लाम सनायेव के खिलाफ जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 4 Aug 2021 9:52 AM GMT (Updated on: 4 Aug 2021 10:20 AM GMT)
Ravi Kumar Dahiya
X

रवि कुमार दहिया (फोटो- @IndiaSports Twitter)

Freestyle 57kg Olympics: देशवासियों के लिए एक बड़ी खुशी है। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने नूरिस्लाम सनायेव के खिलाफ जीत हासिल करके फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वही दूसरे भारतीय पहलवान दीपक पूनिया (Wrestler Deepak Punia) मेडल लेने से चूक गए।

आपको बता दें कि भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने पुरुष फ्रीस्टाइल (57 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में जॉर्जी वांगेलोव को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला कजाखस्तान के नुरिस्लाम सनायेव (Nurislam Sanayev) से हुआ, जिसमें रवि ने सनायेव को चारों खाने चित करते हुए फाइनल में अपनी जगह बना ली। रवि कुमार दहिया के इस जीत के बाद भारत का चौथा मेडल पक्का हो गया है।

वही दूसरी तरफ दीपक पूनिया को कुश्ती में हार का सामना करना पड़ा है। पुरुष फ्रीस्टाइल 86 किग्रा सेमीफाइनल में अमेरिका के डेविड टेलर ने दीपक पूनिया को हरा कर फाइनल में पहुंच गए है।

बता दें कि भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया के इस जीत को लेकर भारत के कानून मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने ट्वीट किया है, "रवि कुमार दहिया की बेहतरीन वापसी ने भारत के लिए एक और ओलंपिक मेडल पक्का कर दिया है। रवि पुरुषों के 57 किग्रा फाइनल में पहुंच गए हैं।"

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने भी रवि कुमार दहिया को जीत की बधाई देते हुए कहा है, "टोक्यो ओलंपिक्स के फाइनल में पहुंचने पर भारत के गौरव हरियाणा की मिट्टी के लाल पहलवान रवि कुमार दहिया को बहुत-बहुत बधाई शुभकामनाएं।"

कौन है रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya Kaun Hai)

बताते चलें दें कि रवि कुमार दहिया एक भारतीय पहलवान (Ravi Kumar Dahiya Wrestler) है। वे कुश्ती के खेल में फ्रीस्टाइल की पहलवानी करते हैं। इन्होंने साल 2019 में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में (57 किग्रा) कांस्य पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक में अपनी जगह बनाई थी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story