×

French Open Men: रोहन बोपन्ना का फ्रैंच ओपन के सेमी फाइनल में हार के साथ सफर खत्म

French Open Men Doubles: भारत के रोहन बोपन्ना और नीदरलैंड्स के एम मिडेलकूप की जोड़ी का फ्रेंच ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में हार के साथ खत्म हो गया। 12वीं वरीयता प्राप्त सल्वाडोर के मार्शेलो अरेवालो और नीदर लैंड्स के जीन जूलियन रोजर के हाथों हार मिली है।

Prashant Dixit
Published on: 2 Jun 2022 1:57 PM GMT (Updated on: 2 Jun 2022 2:14 PM GMT)
French Open Men Doubles 2022 Rohan Bopanna
X

French Open Men Doubles 2022 Rohan Bopanna (image credit social media)

French Open Men Doubles: भारत के रोहन बोपन्ना और नीदरलैंड्स के एम मिडेलकूप की जोड़ी का फ्रेंच ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में हार के साथ खत्म हो गया। गुरुवार को पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल में बोपन्ना और मिडेलकूप की जोड़ी को 12वीं वरीयता प्राप्त सल्वाडोर के मार्शेलो अरेवालो और नीदर लैंड्स के जीन जूलियन रोजर के हाथों 2-1, 6-4, और 3-6, से मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

सोलहवीं वरीयता प्राप्त बोपन्ना और मिडेलकूप ने पहले सेट के तीसरे गेम में विपक्षी जोड़ी की सर्विस तोड़ते हुए 2-1 की बढ़त बना ली थी। बढ़त लेने के बाद बोपन्ना और मिडेलकूप ने पहला सेट आसानी से 6-4 से जीत अपने नाम किए। फिर दूसरे सेट में बोपन्ना और मिडेलकूप की मार्शेलो और जीन रोजर ने सर्विस ब्रेक कर दी जिसके चलते भारतीय और डच जोड़ी को दूसरा सेट को 3-6 से गंवाना पड़ा है। मैच का तीसरा गेम टाईब्रेकर में गया, जहां बोपन्ना-मिडेलकूप मोमेंटम बरकरार नहीं रख पाए और मैच को हार गए।

डबल्स में इतिहास रचने का मौका गवाया

रोहन बोपन्ना अभी तक सिर्फ एक बार किसी ग्रैंड स्लैम में पुरुष डबल्स स्पर्धा के फाइनल में पहुंच सके हैं, जब साल 2010 में बोपन्ना ने पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी के साथ मिलकर यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी, उस फाइनल मैच में बोपन्ना-कुरैशी को हार झेलनी पड़ी थी।

रोहन के नाम एक ग्रैंड स्लैम खिताब

ओवरऑल रोहन बोपन्ना अपने पूरे करियर में अब तक सिर्फ एक ग्रैंड स्लैम खिताब जीत पाए हैं, जब साल 2017 में रोहन बोपन्ना ने कनाडा की गेब्रिएला डाब्रोवस्‍की के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन के मिक्‍स्‍ड डबल्‍स वर्ग का खिताब जीता था, इस जोड़ी ने टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में कोलंबिया के राबर्ट फारा और जर्मनी की लीना ग्रोएनेफील्ड की जोड़ी को मात दी थी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story