×

फ्रेंच ओपन: फाइनल में खिताब के लिए भिड़ेंगे राफेल नडाल और वावरिंका

aman
By aman
Published on: 9 Jun 2017 11:42 PM GMT
फ्रेंच ओपन: फाइनल में खिताब के लिए भिड़ेंगे राफेल नडाल और वावरिंका
X
फ्रेंच ओपन: फाइनल में खिताब के लिए भिड़ेंगे राफेल नडाल और वावरिंका

पेरिस: नौ बार के विजेता स्पेन के राफेल नडाल साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका के खिलाफ खिताबी भिड़ंत के लिए उतरेंगे। बता दें कि वावरिंका ने सर्वोच्च वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के एंडी मरे को पहले सेमीफाइनल में मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई है। वहीं, नडाल ने आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को दूसरे सेमीफाइनल में परास्त कर फाइनल का टिकट कटाया।

राफेल नडाल को अपना मुकाबला जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। उन्होंने 2 घंटे 7 मिनट तक चले मुकाबले में थीम को 6-3, 6-4, 6-0 से मात दी। वहीं, वावरिंका ने कड़े और पांच सेट तक चलने वाले इस मैराथन मुकाबले में मरे को 6-7 (6-8), 6-3, 5-7, 7-6 (7-3), 6-1 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया है।

चार घंटे चला वावरिंका-मरे मुकाबला

चार घंटे तक चले मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। पहला सेट मरे ने अपने नाम किया। लेकिन, स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी ने अगले सेट में वापसी की। तीसरा सेट जीत मरे ने मैच में रोमांच ला दिया। लेकिन, वह आखिरी के दो सेट नहीं जीत पाए। इन दोनों सेटों में वावरिंका ने मरे को पछाड़ते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

वावंरिका ने दिखाया दम

एंडी मरे इस मैच में एक ही ऐस लगा पाए, जबकि वावंरिका ने छह ऐस मारे। विनर्स के मामले में भी वावरिंका आगे रहे। उन्होंने 87 विनर्स मारे, जबकि ब्रिटिश खिलाड़ी ने 36 विनर्स लगाए। वावरिंका के हिस्से 14 ब्रेक प्वाइंट आए, जिसमें से उन्होंने नौ को अपने पक्ष में तब्दील किया। मरे ने 12 ब्रेक प्वाइंट में से पांच अपने नाम किए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story