×

फ्रेंच ओपन महिला वर्ग: लातविया की ओस्टापेंको ने हालेप को हरा जीता पहला ग्रैंड स्लैम

aman
By aman
Published on: 10 Jun 2017 7:22 PM GMT
फ्रेंच ओपन महिला वर्ग: लातविया की ओस्टापेंको ने हालेप को हरा जीता पहला ग्रैंड स्लैम
X
फ्रेंच ओपन महिला वर्ग: लातविया की ओस्टापेंको ने हालेप को हरा जीता पहला ग्रैंड स्लैम

पेरिस: लातविया की युवा टेनिस खिलाड़ी जेलेना ओस्टापेंको ने शनिवार को लाल बजरी पर खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के महिला एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में ओस्टापेंको ने रोमानिया की सिमोना हालेप को मात देते हुए खिताब अपने नाम किया।

ओस्टापेंकों ने तीन सेटों तक चले इस मैच में हालपे को 4-6, 6-4, 6-3 से मात दी। यह मुकाबला एक घंटे 59 मिनट तक चला। बता दें, कि 20 वर्षीय ओस्टापेंको का यह पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है। इसी के साथ वह फ्रेंच ओपन जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं।

पहला सेट हारने के बाद किया कमबैक

पहला सेट हारने के बाद ओस्टापेंको ने दूसरे सेट में शानदार वापसी की और हालेप पर 3-0 की बढ़त ले ली। उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन का जारी रखते हुए सेट जीता और मुकाबला तीसरे सेट में ले गईं। तीसरे सेट में भी ओस्टापेंको ने हालेप पर 3-1 की बढ़त ले ली थी। जिसे कायम रखते हुए उन्होंने हालेप के ग्रैंड स्लैम जीतने के सपने को पूरा नहीं होने दिया।

47वें पायदान से सीधे 12वें पर आएंगी

विश्व की 47वीं वरीयता प्राप्त ओस्टापेंको अब 12वें स्थान पर आ सकती हैं। खिताबी जीत के अपने सफर में उन्होंने समांथा स्तोसुर, कैरोलिना वोज्नियाकी, और टिमए बाकसिनज्स्की को मात दी थी।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story