×

रोहित शर्मा ने तोड़ा गांगुली का रिकाॅर्ड, इस रिकाॅर्ड से चूके विराट कोहली

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की उम्दा गेंदबाजी और रोहित शर्मा की कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद खेली गयी नाबाद शतकीय पारी से भारत ने बुधवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर अपने विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया।

Dharmendra kumar
Published on: 6 Jun 2019 5:39 AM GMT
रोहित शर्मा ने तोड़ा गांगुली का रिकाॅर्ड, इस रिकाॅर्ड से चूके विराट कोहली
X
INDvSL - ODI सीरीज: कोहली को आराम, रोहित बना कप्तान

साउथम्पटन: लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की उम्दा गेंदबाजी और रोहित शर्मा की खेली गयी शानदार नाबाद शतकीय पारी से भारत ने बुधवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर अपने विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया।

इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 23वां शतक जड़ दिया। इसके साथ ही उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया है जिनके नाम 22 वनडे इंटरनेशनल शतक हैं। रोहित शर्मा ने इसी मैच में बतौर ओपनर 8000 इंटरनेशनल रन भी पूरे किए। साथ ही 12,000 इंटरनेशनल रन भी पूरे किए।

यह भी पढ़ें…ईद पर ममता बनर्जी का बयान, डरें नहीं मुस्लिम, जो हमसे टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा

वहीं टीम के कप्तान विराट कोहली एक ऐसा रिकॉर्ड बनाने से चूक गए जो वह अब कभी नहीं बना पाएंगे। दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में शामिल कोहली ने 2011 और 2015 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में शतक लगाया था। अगर वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में भी शतक लगा देते तो उनके नाम वर्ल्ड कप के पहले मैच में तीन शतक लगाने का रिकॉर्ड बन जाता, लेकिन वह इससे चूक गए।

यह भी पढ़ें…US: राष्ट्रपति ट्रंप बोले-सैन्य कार्रवाई नहीं चाहता, लेकिन ईरान पर ऐसी संभावना बनी हुई है

कोहली ने 2011 के विश्व कप में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में शतक जड़ा था। वहीं 2015 वर्ल्ड कप में एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इंडिया के पहले मैच में भी शतक 107 रन रन की पारी खेली थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story