×

दो देशों के लिए शतक लगाने वाले इस खिलाड़ी ने लिया अचानक संन्यास, बताई ये वजह...

Gary Ballance Retirement: इस समय पूरी दुनिया पर आईपीएल का खुमार चढ़ा हुआ हैं। लेकिन इसी बीच क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। जिम्बाब्वे के बल्लेबाज़ गैरी बैलेंस ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है।

Suryakant Soni
Published on: 20 April 2023 10:08 AM GMT
दो देशों के लिए शतक लगाने वाले इस खिलाड़ी ने लिया अचानक संन्यास, बताई ये वजह...
X
Gary Ballance Retirement

Gary Ballance Retirement: इस समय पूरी दुनिया पर आईपीएल का खुमार चढ़ा हुआ हैं। लेकिन इसी बीच क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। जिम्बाब्वे के बल्लेबाज़ गैरी बैलेंस ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। बता दें इससे पहले गैरी बैलेंस इंग्लैंड के लिए खेलते थे, लेकिन कुछ ही समय पहले उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए खेलना शुरू किया था। लेकिन अब उनके अचानक रिटायरमेंट की खबर ने क्रिकेट प्रेमियों को तगड़ा झटका दिया हैं। गैरी बैलेंस ने बुधवार देर शाम अचानक से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

गैरी बैलेंस ने रिटायरमेंट को लेकर कहीं ये बड़ी बात...

गैरी बैलेंस ने अपने रिटायरमेंट को लेकर एक भावुक पोस्ट साझा किया। उन्होंने उसमें अपने क्रिकेट से संन्यास को लेकर जानकारी दी। गैरी बैलेंस ने कहा कि ''मैंने काफी सोच-विचार करने के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है। पिछले साल ही मैंने अपने देश के लिए वापस क्रिकेट खेलना शुरू किया था। इससे मुझे काफी ख़ुशी भी मिली। लेकिन अब मैं क्रिकेट के इस खेल को अपना शत प्रतिशत नहीं दे पा रहा हूँ। ऐसे में मैंने काफी सोच कर क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया हैं।

दो देशों के लिए शतक लगाने वाला खिलाड़ी:

बता दें गैरी बैलेंस के नाम क्रिकेट में एक अजब रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्होंने दो देशों के लिए खेलते हुए शतक लगाए हैं। ऐसे करने वाले वो क्रिकेट के दूसरे खिलाड़ी हैं। गैरी बैलेंस ने पहले इंग्लैंड के लिए खेलते हुए चार शतक जड़े थे। इसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ जिम्बाब्वे की तरफ से खेलते हुए शतक जड़ा था। टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रचते हुए जिम्बाब्वे के गैरी बैलेंस ने दो देशों के लिए शतक जड़ने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए।

कुछ ऐसा रहा गैरी बैलेंस का करियर:

बता दें गैरी बैलेंस ने अपना क्रिकेट करियर अपने देश ज़िम्बाव्बे से शुरू किया था। लेकिन उसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट इंग्लैंड के लिए खेला। उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए एक टेस्ट, एक टी20 इंटरनेशनल और पांच वनडे इंटरनेशनल खेले। जबकि इंग्लैंड के लिए उन्होंने 16 वनडे और 23 टेस्ट मैच खेले। दुनिया में बेहद ही कम ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने दो देशों के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला हो।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story