×

Gambhir on Kohli: भले ही गौतम गंभीर का विराट कोहली से हो 36 का आंकड़ा, लेकिन गंभीर ने युवाओं को दी कोहली से इस खासियत को सीखने की सलाह

Gambhir on Kohli: गौतम गंभीर और विराट कोहली को कईं बार विवादों में देखा है, लेकिन उन्होंने युवा खिलाड़ियों को कोहली से सीख लेने की दी सलाह

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Dec 2023 1:32 PM GMT
Gautam Gambhir
X
Gambhir on Kohli

Gambhir on Kohli: भारत क्रिकेट टीम के दो सबसे बेहतरीन खिलाड़ी पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और मौजूदा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का कभी भी अच्छा रिश्ता नहीं रहा है। इन दोनों ही दिल्ली के एग्रेसिव क्रिकेटर्स को आपस में कईं बार तकरार करते हुए देखा गया है। विराट कोहली और गौतम गंभीर में अगर यूं कहें कि 36 का आंकड़ां है, तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। क्योंकि ये दोनों ही क्रिकेटर्स मैदान में कभी एक-दूसरे को फुटी आंख नहीं भातें हैं।

गंभीर ने दी युवा खिलाड़ियों को विराट कोहली की फिटनेस से सीख की सलाह

गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच अक्सर ही जबरदस्त तकरार देखी जाती रही है। लेकिन इस बार पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लेकर एक ऐसी बात बोली है, जिससे विराट कोहली के फैंस खुशी से फुले नहीं समाएंगे। गंभीर की भले ही कोहली से कितनी भी तकरार रही हो, लेकिन हमेशा ही अपने बेबाक बोल के लिए पहचाने जाने वाले गौतम गंभीर ने युवा प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स को विराट कोहली की फिटनेस से सीख लेने की सलाह दी है।

भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली सबसे फिट खिलाड़ी माने जाते हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस पर जबरदस्त काम किया है और वो अभी भी मैदान में युवा खिलाड़ियों से भी तेज नजर आते हैं। उनकी फिटनेस का पूरा क्रिकेट जगत कायल है। इसी बात को देखते हुए गौतम गंभीर ने कोहली की फिटनेस से युवा खिलाड़ियों को सीख लेने की सलाह दी है।

भारत के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ियों का होता है समर्पण

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर ने स्पोर्ट्स कीड़ा के साथ खास बातचीत की इस दौरान उन्होंने युवा खिलाड़ियों को विराट कोहली से उनकी फिटनेस पर कैसे काम करना है, उसे लेकर सीख लेने की सलाह दी है। गंभीर का मानना है कि युवा खिलाड़ियों को विराट कोहली से फिटनेस को मैंटेन करने का काम सीखना चाहिए। गंभीर ने कहा, "लोग जुनून, ऊर्जा और समर्पण के बारे में बहुत बात करते हैं। ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ियों में समान जुनून और समर्पण है। किसी में भी कम जुनून या समर्पण नहीं होता। सिर्फ विराट कोहली या रोहित शर्मा के बारे में ऐसा कहना गलत है। भारत के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ियों में समर्पण होगा।"

कोहली की फिटनेस से सीखना चाहिए युवा खिलाड़ियों को- गंभीर

इसके बाद उन्होंने आगे कहा कि, “हां, कोहली ने अपनी फिटनेस पर बहुत काम किया है और मैं आने वाले खिलाड़ियों से भी आग्रह करूंगा कि वे अपनी फिटनेस पर काम करें। यह आपके हाथ में है। युवाओं को फिटनेस के बारे में कोहली से सीखना चाहिए।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story