गंभीर ने किया बड़ा खुलासा, इस वजह से उन पर लगा था बैन

साल 2008 में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के एक मुकाबले में शेन वाटसन ने गौतम गंभीर के ऊपर उनको कोहनी मारने का आरोप लगाया था, जिसपर गौतम ने बोला कि वह इसे मानने को तैयार नहीं थे क्योंकि यह गलती से हुआ था।

Published by Rahul Joy Published: June 17, 2020 | 3:22 pm
gautam gambhir

gautam gambhir

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने इस बात का खुलासा किया कि वर्ष 2008 में उन्हें उस समय टीम के कोच रहे गैरी कस्टर्न के कारण एक मैच का बैन झेलना पड़ा था। गौतम गंभीर ने बताया कि उन्होंने गैरी की राय का सम्मान करते हुए बात मानी और फिर बैन लगने का कारण बन गया।

दरअसल बात तब कि है जब वर्ष 2008 में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर आई थी। बेंगलुरु में टेस्ट मैच के दौरान गंभीर और शेन वॉट्सन के बीच मैदान पर कुछ बहस हो गई थी जिसके बाद गंभीर पर जानबूझकर उन्हें कोहनी मारने का आरोप लगा।

एक्शन में मोदी: भारत-चीन विवाद पर तुरंत बुलाई बैठक, इन मुद्दों पर होगी बात

इसलिए लगा था बैन

साल 2008 में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के एक मुकाबले में शेन वाटसन ने गौतम गंभीर के ऊपर उनको कोहनी मारने का आरोप लगाया था, जिसपर गौतम ने बोला कि वह इसे मानने को तैयार नहीं थे क्योंकि यह गलती से हुआ था। हालांकि टीम के कोच गैरी ने कहा कि अगर वह मान लेंगे कि जानबूझकर हुआ तो रेफऱी क्रिस बोर्ड नर्मी दिखाएंगे और उनपर बैन नहीं लगाएंगे।

गंभीर ने उनकी बात मानी और कहा कि उन्होंने यह जानबूझकर किया। जब वह बाहर आए तो कर्स्टन ने उनसे इस बारे में पूछा तो गंभीर ने कहा कि उन्होंने अपनी गलती मान ली है। तब कस्टर्न ने उन्हें बताया कि उनपर एक मैच का बैन लगाया गया है।

तटीय कर्नाटक और गोवा में अगले 5 दिनों में भारी बारिश होने की संभावना: IMD

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App