×

Gautam Gambhir on Virat Kohli: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोहली नहीं बल्कि ये खिलाड़ी था मैच विनर, गंभीर ने फिर से दिया विराट कोहली पर बड़ा बयान

Gautam Gambhir on Virat Kohli: भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में शानदार शतक लगाकर सचिन के 49 वनडे शतक की बराबरी की थी।

Kalpesh Kalal
Published on: 9 Nov 2023 8:13 AM GMT
Gautam Gambhir on Virat Kohli
X

Gautam Gambhir on Virat Kohli (Source_Social Media)

Gautam Gambhir on Virat Kohli: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली का बल्ला खूब बोल रहा है। जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में 2 सेंचुरी अपने नाम की है। विराट कोहली के बल्ले से रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में 49वीं वनडे सेंचुरी निकली। किंग कोहली की इस बल्लेबाजी की खूब तारीफ हो रही है। उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन की एक मुश्किल विकेट पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 101 रन की नाबाद पारी खेली।

गौतम गंभीर ने विराट के शतक से ज्यादा अय्यर और जडेजा को दिया श्रेय

विराट कोहली ने बेहतरीन शतक तो लगाया, लेकिन गौतम गंभीर को इस पारी कुछ खास पसंद नहीं आ रही है। अक्सर ही गंभीर विराट कोहली पर अपना बयान देते रहते हैं, जिसमें एक बार फिर से उन्होंने माना कि कोहली ने बहुत अच्छी पारी तो खेली, लेकिन शतक बनाने के चक्कर में आखिर में वो काफी धीमे खेलने लगे। इसी वजह से गंभीर ने इस मैच में विराट से ज्यादा श्रेयस अय्यर और रवीन्द्र जड़ेजा को श्रेय दिया है।

विराट ने आखिरी ओवर्स में नहीं बनाए तेज गति से रन

भारत के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए इस मैच में विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच का सही हकदार करार नहीं दिया। गंभीर का मानना है कि इस मैच में तेजतर्रार 29 रन बनाने के बाद 5 विकेट लेने वाले रवीन्द्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच मिलना चाहिए था। इसके साथ ही गंभीर ने श्रेयस अय्यर को भी बड़ा श्रेय दिया, उनका मानना है कि अय्यर ने ही विराट से दबाव को हटाया।

विराट-अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, लेकिन अय्यर ने हटाया कोहली से दबाव

गौतम गंभीर ने स्पोर्ट्स कीड़ा के साथ बातचीत की जिसमें कहा कि “नई बॉल के साथ ही विकेट बैटिंग के लिहाज से बहुत अच्छा था। बीच के समय में विराट कोहली ने सेंसिबल बैटिंग की। आपको श्रेयस अय्यर को श्रेय देना पड़ेगा जिस तरीके से उन्हों ने विराट कोहली पर से दबाव हटाया। एक बल्लेगबाज को एंड तक या डीप तक खेलना जरूरी था। मेरा मानना है कि विराट कोहली ने यह किया लेकिन बाद में वह एक्संलरेट जरूर कर सकते थे। अगर आप आखिर के पांच-छह ओवर देखें तो शायद वह स्लो।डाउन किया था और इसलिए भी किया था कि संभवत: सेंचुरी के करीब थे। मेरा मानना है कि रन बहुत बन गए थे। अगर यही आप अच्छे: विकेट पर खेल रहे होते तो यह शायद आपको हर्ट कर सकता था।“

जडेजा ने गेंद और बल्ले दोनों से दिखाया दम, उन्हें मिलना चाहिए क्रेडिट

उन्होंने आगे कहा कि, “बीच में भारत के विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने जिस तरह से बैटिंग की खास तौर पर केशव महाराज के खिलाफ। उसके लिए आपको विराट और श्रेयस की तारीफ करनी पड़ेगी क्योंजकि महाराज मुख्ये खतरा बन गए थे। महाराज को केवल एक विकेट देना अच्छां रहा जबकि भारत के रवींद्र जडेजा पांच विकेट लेने में सफल रहे। साथ ही जडेजा ने 15 गेंद में 29 रन भी बनाए। मेरे ख्याल से वो बहुत ही खास रहे।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story