×

Gautam Gambhir: राहुल द्रविड़ के भारत के मुख्य कोच बने रहने पर गौतम गंभीर का रिएक्शन, बीसीसीआई को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Rahul Dravid Gautam Gambhir: यह अच्छी बात है क्योंकि टी20 विश्व कप नजदीक है और आप पूरे सपोर्ट स्टाफ को बदलना नहीं चाहते हैं और यह अच्छा है कि राहुल ने इसे स्वीकार कर लिया है

Sachin Hari Legha
Published on: 29 Nov 2023 2:24 PM GMT
Rahul Dravid Gautam Gambhir
X

Rahul Dravid Gautam Gambhir (photo. Social Media)

Rahul Dravid Gautam Gambhir: जैसा कि आप सभी को पता है भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अपने कार्यकाल को बढ़ाने के लिए बीसीसीआई के प्रस्ताव को मान्य कर लिया है। इसी के साथ ही वीवीएस लक्ष्मण के परमानेंट कोच बने जाने की संभावना पर भी अटकलें अब समाप्त हो चुकी हैं। राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के इस फैसले के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के भी प्रतिक्रिया सामने आ गई है।

राहुल द्रविड़ पर गौतम गंभीर के प्रतिक्रिया

आपको बताते चलें कि बुधवार, 29 नवंबर 2023 को एएनआई के साथ बातचीत करते हुए भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने राहुल द्रविड़ को लंबे समय के लिए भारतीय टीम के हेड कोच पर बने रहने वाले फैसले पर समर्थन जताया। इस दौरान उन्होंने कहा, “यह अच्छी बात है क्योंकि टी20 विश्व कप नजदीक है और आप पूरे सपोर्ट स्टाफ को बदलना नहीं चाहते हैं और यह अच्छा है कि राहुल ने इसे स्वीकार कर लिया है।”

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आगे कहा, “उम्मीद है कि हम अपना दबदबा कायम रखेंगे और अच्छा क्रिकेट खेलेंगे।” वहीं मुख्य कोच के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में द्रविड़ का पहला काम दक्षिण अफ्रीका का दौरा होगा जिसमें तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट शामिल होंगे, जो 10 दिसंबर से शुरू होंगे। इसके बाद घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। द्रविड़ ने अपने अनुबंध विस्तार की घोषणा करते हुए एक बयान में कहा, "टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल पूरी तरह से यादगार रहे हैं।"

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल द्रविड़ ने आगे कहा, “एक साथ, हमने उतार-चढ़ाव देखे हैं, और इस पूरी यात्रा के दौरान, समूह के भीतर समर्थन और सौहार्द अभूतपूर्व रहा है। ड्रेसिंग रूम में हमने जो संस्कृति स्थापित की है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है। यह एक ऐसी संस्कृति है जो लचीली है, चाहे जीत या प्रतिकूलता के क्षणों में। हमारी टीम के पास जो कौशल और प्रतिभा है, वह अभूतपूर्व है, और हमने जिस चीज पर जोर दिया है वह सही प्रक्रिया का पालन करना और अपनी तैयारियों पर कायम रहना है, जिसका समग्र परिणाम पर सीधा प्रभाव पड़ा है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story