×

गेल और सैमुएल्स की वनडे टीम में वापसी, मिलेगी धार या मान लेंगे हार

Rishi
Published on: 22 Aug 2017 12:29 PM GMT
गेल और सैमुएल्स की वनडे टीम में वापसी, मिलेगी धार या मान लेंगे हार
X

सेंट किट्स : क्रिस गेल और मार्लन सैमुएल्स लंबे अरसे बाद वेस्टइंडीज के लिए वनडे क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। गेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी वनडे मैच मार्च 2015 में खेला था जबकि सैमुएल्स ने अक्टूबर 2016 में वनडे मैच अपने देश के लिए खेला था।

बोर्ड से विवाद के बाद गेल और कई दिग्गज खिलाड़ी वेस्टइंडीज टीम से बाहर हैं। पहले क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के नियम के अनुसार घरेलू क्रिकेट में पर्याप्त समय देने वाले खिलाड़ियों को ही राष्ट्रीय टीम में जगह मिलती थी। इसी के चलते बोर्ड और खिलाड़ियों में विवाद हुआ था और वेस्टइंडीज के मुख्य खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करने से वंचित थे।

ये भी देखें:SC के फैसले पर जिलानी बोले- शरिया का पालन करने वाली महिलाओं का क्या

लेकिन अब बोर्ड ने अपने नियम में ढिलाई बरती है और इसी वजह से गेल और सैमुएल्स की टीम में वापसी हुई है।

क्रिकइंफो ने सीडब्ल्यूआई के मुख्य चयनकर्ता कार्टनी ब्राउन के हवाले से लिखा है, "वनडे टीम में चयनसमिति गेल और सैमुएल्स का स्वागत करती है। यह दोनों खिलाड़ी टीम की बल्लेबाजी को मजबूत करेंगे और युवा टीम को निखारेंगे।"

भारत के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा रहे रोस्टन चेस को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं जेरौम टेलर की भी टीम में वापसी हुई है।

ये भी देखें:ट्रिपल तलाक पर कोर्ट का सुप्रीम फैसला, जानिए किसने क्या कहा ?

टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, मार्लन सैमुएल्स, सुनिल एम्ब्रीस, देवेंद्र बिशू, मिग्युएल कमिंस, काइल होप, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, एविन लुइस, जैसन मौहम्मद, एशले नर्स, रोवमैन पावेल, जेरैम टेलर, केसरिक विलियम्स।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story